Alirajpur suicide Case: दिल्ली के बुराड़ी की तरह MP में कांड, एक ही परिवार के 5 लोग फंदे से लटके मिले, मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल

Alirajpur suicide Case: दिल्ली के बुराड़ी की तरह MP के अलीराजपुर में पांच लोगो के शव फांसी के फंदे पर लटके मिले है. जिसमे पति-पत्नी और तीन बच्चे शामिल है. सामूहिक आत्महत्या से इलाके से हड़कंप मच गया है.

Update: 2024-07-01 08:46 GMT

Alirajpur suicide Case

Alirajpur suicide Case: अलीराजपुर: मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. यहाँ एक साथ पांच लोगो के शव फांसी के फंदे पर लटके मिले है. जिसमे पति-पत्नी और तीन बच्चे शामिल है. सामूहिक आत्महत्या से इलाके से हड़कंप मच गया है. 

घर से मिले पांच लोगो के शव

जानकारी के मुताबिक़, मामला सोंडवा थाना क्षेत्र के गुनेरी पंचायत के राउडी गांव का है. सोमवार सुबह राकेश जागर सिंह, उसकी पत्नी ललिता, उनकी बेटी लक्ष्मी, बेटा प्रकाश और अक्षय के शव घर में फांसी के फंदे पर लटके मिला. इसका पता तब चला जब राकेश जागर के रिश्तेदार (काका) सुबह उसके घर पहुंचे थे. उन्होंने देखा सभी की लाश घर में पड़ी हुई थी. राकेश के काका ने पुलिस को सूचना दी गई. 

हत्या का शक 

सूचना मिलते ही अलीराजपुर एसपी राजेश व्यास पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने सभी पांचों मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमॉर्टम के बाद मौत की वजह सामने आ पायेगी. वहीँ शवों के पास से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. 

राकेश के काका ने बताया कि उसने कई बार राकेश कोई कॉल किया लेकिन किसी ने नहीं उठाया. दरवाजा खटखटाया पर किसी ने जवाब भी नहीं दिया. उसने पड़ोसियों से पूछा तो सबने बताया कि सुबह से किसी को देखा नहीं है. उसके बाद सरपंच और पंचायत को सूचना दी.

Full View


जांच में जुटी पुलिस 

पुलिस के मुताबिक़ राकेश जागर किसान था. मामले की जाँच की जा रही है. घटनास्थल पर एफएसएल की टीम भी पहुंची है. जल्द ही साफ हो जाएगा कि यह हत्या है या खुदकुशी. पुलिस आसपस के लोगों से पूछताछ कर रही है. ग्रामीणों का कहना है हत्या करने के बाद शवों को फंदे पर लटकाया गया है. पुलिस दोनों जंगल से मामले की जांच में जुट गयी है. 

आज के ही दिन हुआ था बुराड़ी कांड

बता दें मध्यप्रदेश की घटना दिल्ली के बुराड़ी केस की तरह है. आज यानी 1 जुलाई को ही बुराई कांड हुआ था. जब एक ही परिवार के 11 लोगों की लाश घर से मिली थी. 30 जून 2018 की देर रात 12 बजे से एक बजे के करीब भाटिया परिवार के 11 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी. दस लोगों की लाश फांसी से लटकी हुई थी, जबकि परिवार के बुजुर्ग सदस्य दादी की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. बताया जाता है काला जादू और एक अनुष्ठान को पूरा करने के लिए सभी ने आत्मह्त्या की थी. जिससे उन्हें मोक्ष की प्राप्ति होगी. इस बुराई कांड को आज पूरे 6 साल बीत चुके हैं.  


Tags:    

Similar News