Alirajpur News: नर्मदा लिंक परियोजना से अलीराजपुर जिले की तकदीर और तस्वीर बदलेगी : वन मंत्री चौहान

Alirajpur News: प्रदेश के बजट में नर्मदा लिंक परियोजना का 1800 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। वन मंत्री नागर सिंह चौहान ने कहा कि नर्मदा लिंक परियोजना से अलीराजपुर जिले की तकदीर और तस्वीर बदलेगी।

Update: 2024-07-06 07:14 GMT

Alirajpur News: प्रदेश के बजट में नर्मदा लिंक परियोजना का 1800 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। वन मंत्री नागर सिंह चौहान ने कहा कि नर्मदा लिंक परियोजना से अलीराजपुर जिले की तकदीर और तस्वीर बदलेगी। उन्होंने कहा कि सिंचाई सुविधा बढ़ने से जिले के आर्थिक विकास के साथ-साथ जिले के किसानों की आय में वृद्धि होगी।

वन मंत्री चौहान ने बताया कि नर्मदा लिंक परियोजना से सोंडवा और जोबट विधानसभा क्षेत्र के अनेक ग्राम लाभान्वित होंगे। मंत्री श्री चौहान ने कहा कि जिले के 5 विकासखण्ड अलीराजपुर, सोंडवा, आजाद नगर, कट्ठीवाड़ा और उदयगढ़ विकासखण्ड के 155 गाँव के किसानों को सिंचाई की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इससे अलीराजपुर जिले के सिंचाई के रकबे में बढ़ोत्तरी होगी।

वन मंत्री चौहान ने यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रयासों से अलीराजपुर जिले को नर्मदा लिंक परियोजना से सिंचाई सुविधा मिलने पर उनको धन्यवाद ज्ञापित किया है।


Full View


Tags:    

Similar News