Jharkhand News: सिस्टम की लापरवाही, झारखंड के इस जिले में मुर्दों को 10 साल से मिल रहा है सरकारी राशन

Jharkhand News: झारखंड रामगढ़ जिला में ऐसी ही में बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहाँ दस सालों से मरे हुए लोगों को राशन मिल रहा है

Update: 2024-02-10 07:28 GMT

Jharkhand News: लोगों को जहां राशन कार्ड बनवाने के लिए दर-दर भटकना पड़ता है. तो वहीं दूसरी तरफ मृत लोगों को राशन मिल रहा है. जी हाँ झारखंड रामगढ़ जिला में ऐसी ही में बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहाँ दस सालों से मरे हुए लोगों को राशन मिल रहा है. मृतकों के नाम पर परिवार के लोग इसका लाभ उठा रहे हैं. ऐसे ही लगभग 12 हजार अयोग्य लाभार्थियों का नाम सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक़, जिला प्रशासन सरकारी अनाज को लेकर काफी दिनों से जांच कर रहा है. इसी को लेकर रामगढ़ के मांडू प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी रंजना टोप्पो जांच के लिए टूटी झरना रोड पर स्थित डीलर जयश्री सरकारी अनाज दुकान पहुंचे। वहां पूछताछ के दौरान पता चला कि जिनकी मृत्यु दस साल पहले हो चुकी है फिर भी उनके नाम पर राशन बांटा जा रहा है.वहीँ कई लड़कियां ऐसी ही जिनकी शादी हो चुकी है और वो यहाँ नहीं रहते हैं.

वहीँ लाभार्थियों का कहना है कि मृतको नाम हटवाने के लिए कई बार आवेदन किया है लेकिन अभी तक नाम नहीं हटा है. ऐसे में विभाग की गलती बताई जा रही है. बता दें रामगढ़ जिला खाद्य आपूर्ति विभाग के अंतर्गत जिले में कुल 12 हजार अयोग्य लाभार्थियों की पहचान की गयी है. जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी रंजना टोप्पो कहना है जल्द ही इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Tags:    

Similar News