Geeta Kora Resigns: कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुई लोकसभा सांसद गीता कोड़ा, बोली "मेरा वहां दम घुटता था"

Geeta Kora Resigns: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. झारखंड के सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा सोमवार को कांग्रेस का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है.

Update: 2024-02-26 09:22 GMT

Geeta Kora Resigns: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. झारखंड के सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा सोमवार को कांग्रेस का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने गीता कोड़ा पार्टी की सदस्यता दिलाई. दौरान उनके पति और झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा भी उपस्थित रहे. 

बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद सांसद गीता कोड़ा ने कहा " कांग्रेस पार्टी कहती है कि सबको साथ लेकर चलेंगे, लेकिन केवल अपने परिवार को साथ लेकर चलती है. जहां जनता का हित हो, वहीं रहना चाहिए. कांग्रेस में जनहित को नजरअंदाज किया जा रहा था तो मेरे लिए वहां रहना उचित नहीं था. मैंने कांग्रेस का त्याग किया और बीजेपी में शामिल हुई. मैं यहां रहकर जनहित के काम करूंगी. गीता कोड़ा ने कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है. मेरा वहां दम घुटता था."

बता दें गीता कोड़ा झारखंड में कांग्रेस की एकमात्र लोकसभा सांसद हैं. वर्ष 2019 में गीता कोड़ा पश्चिम सिंहभूम (चाईबासा) सीट से कांग्रेस के टिकट पर सांसद चुनी गईं थी.  वह पिछले कुछ समय से कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों से दूर थीं. माना जा रहा है कि पार्टी उन्हें सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाएगी. 

Tags:    

Similar News