भारतीय क्रिकेटर्स का नहीं कटेगा पैसा, क्या भरपाई करेगा BCCI….

Update: 2020-05-15 12:13 GMT

नईदिल्ली 15 मई 2020। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया के कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल ने शुक्रवार को कहा कि क्रिकेट आयोजन रद्द हो जाने और अनिश्चितकाल के लिए आईपीएल टल जाने से नुकसान तो हुआ है, लेकिन खिलाड़ियों के वेतन में कटौती इस समस्या से उबरने का आखिरी विकल्प होगा। बोर्ड इस नुकसान की भरपाई अपने कर्मचारियों और अधिकारियों से वसूलने की तैयारी में है।

धूमल ने कहा कि, ‘हम उम्मीद कर रहे हैं कि वित्तीय संकट के बावजूद इससे पार पाया जा सकता है, लेकिन हां आईपीएल बीसीसीआई के लिए एक बड़ा राजस्व का माध्यम था। हालांकि, कोषाध्यक्ष ने स्वीकार किया कि बोर्ड जहां भी संभव हो अपने खर्च में कटौती करेगा और नुकसान की भरपाई के लिए राजस्व के दूसरे माध्यम तलाशेगा।’

दूसरी ओर अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ये संकेत दे दिए हैं कि अगर आईपीएल 2020 रद्द हो जाता है तो फिर खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है। पूर्व भारतीय कप्तान ने मिड-डे से कहा है, ‘हमें अपनी वित्तीय स्थिति की जांच करनी होगी। IPL की मेजबानी नहीं करने से बोर्ड को 4 हजार करोड़ का नुकसान होगा, ऐसे में वेतन कटौती की जा सकती है।

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप और लॉकडाउन के मद्देनजर देश में मार्च से क्रिकेट की सारी गतिविधियां ठप पड़ी है। भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका को सीरीज बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ा था। संकट के इस दौर से उबरने के लिए वैसे भी कई क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम के खिलाड़ियों का वेतन काट चुके हैं।

 

Tags:    

Similar News