Shri Medishine Hospital: 13 साल सेवा एवं समर्पण के श्री मेडीशाइन हॉस्पिटल

Shri Medishine Hospital: 13 साल आपके साथ और आप तक बेहतर ईलाज पहुचाने के हमारे संकल्प के पहले दिन से लेकर अब तक उस स्नेह और विष्वास के लिये आपका हृदय से आभार...

Update: 2024-07-02 13:59 GMT

Shri Medishine Hospital

Shri Medishine Hospital: छत्तीसगढ़ राज्य के मरीजों को अपनी गंभीर बीमारियों के इलाज के लिये अन्य महानगरों के हॉस्पिटल में जाना पड़ता था। यह खर्चीला व असुविधाजनक था। इस समस्या को दूर करने, सेवा व समर्पण के भाव से श्री मेडिशाइन हॉस्पिटल की शुरूआत की गई जो आज अपनी चिकित्सा सेवा के 13 वर्ष पूर्ण कर पूरे राज्य व आस-पास के अन्य स्थानों को अपने विशेषज्ञ डाक्टर्स व अत्याधुनिक सेवाओं का लाभ मरीजों को दे रहा है। पिछले 13वर्षों में श्री मेडिशाइन हॉस्पिटल की उपलब्धियों की यात्रा एक गौरवशाली गाथा है।

13 वर्श सेवा समपर्ण के उपलक्ष्य में सभी विभागों व्दारा स्वास्थ्य षिविर का आयोजन अस्पताल परिसर में किया गया है, जिसमें रोज स्वास्थ्य संबंधित लाभ लेने के लिये सैकड़ो लोग अस्पताल में पहुंच रहे है।

अस्पताल के डायरेक्टर एवं आर्थोपेडिक एवं ज्वाईंट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ. सुशील शर्मा ने हास्पिटल की उपलब्धियों एवं भविष्य की योजनाओं के संबंध में बतलाया कि श्री मेडिशाईन हास्पिटल की शुरूआत सेवा और समर्पण की भावना के साथ, 3 जूलाई 2011 को की गई थी। शुरूआत से अब तक निरंतर प्रगति और जरूरतों के मुताबिक नई व आधुनिक चिकित्सा सुविधायें हास्पिटल में उपलब्ध की जाती रही है।

छत्तीसगढ का सर्वप्रथम कम्प्युटर नेवीगेशन मशीन एवं हायपरबेटिक आक्सीजन थेरेपी स्थापित किया गया है, जो कि न्यूरो केसेस, डायबिटिक फुट, स्किन, पुराने घाव, हायपर एक्टिविटी के नियंत्रण के लिये, कान का बहरापन, नसों से संबंधित, पैरालिसिस को ठीक करने का थैरेपी किया जाता है। अभी तक 10000 से अधिक मरीजों को इसकी सुविधा मिल चुकी है, तथा अत्याधुनिक कम्प्लीट कार्डियेक युनिट की स्थापना की गई है, 5 सफलतापूर्वक किडनी ट्रासप्लांट कर चुके है ,अल्ट्रासाउंड इन्डोस्कोपी, लेप्रोस्कोपिक सर्जरी ,गॉल ब्लेडर,प्रोस्ट्रेट सर्जरी, रिहैबिलिटेषन व बच्चों के कटे-फटे होंठो की निःशुल्क सर्जरी द्वारा उनके चेहरे पर मुस्कान वापस लाने का प्रयास हम करते रहे हैं। हमारा अस्पताल छत्तीसगढ़ षासन से सभी योजनाओं से अनुबंधित है।

डायरेक्टर डॉ. सुशील शर्मा ने कहा कि हमारे हास्पिटल में हमेशा कुछ नया करने पर ध्यान दिया जाता है,

  • 172870 से अधिक ओपीडी,
  • 133700 से अधिक भर्ती मरीजों का उपचार,
  • 9120 से अधिक ज्वाइंट रिप्लेसमेंट,
  • 8900 से अधिक ब्रेन सर्जरी,
  • 10149से अधिक स्पाइन सर्जरी,
  • 33200 से अधिक एक्सीडेंट व ट्रामा केसेस,
  • 8080 से अधिक निःशुल्क कटे फटे होंट एवं तालू की सर्जरी तथा
  • अन्य सर्जरी 10900 किया गया।

श्री मेडिशाईन हास्पिटल के डायरेक्टर तथा अन्य सभी डाक्टर्स एवं समस्त कर्मचारियों ने हास्पिटल के 13वीं वर्षगाठं के अवसर पर सभी शुभचिंतकों का उनके सहयोग के लिये आभार व्यक्त किया है। छत्तीसगढ वासियों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की है।

Full View

Tags:    

Similar News