IIT कानपुर के प्रोफेसर ने कोरोना पर कही बड़ी बात, देश के 98 प्रतिशत लोगों में इम्यूनिटी विकसित, पहले भी सही निकला आंकलन

Update: 2022-12-24 05:31 GMT

NPG.NEWS

कोरोना के नए वैरियंट बीएफ.7 से पूरी दुनिया में तहलका मचा हुआ है। चीन में तहलका मचाने वाले कोरोना के नए वैरिएंट से पूरे दुनिया मे हाहाकार मचा हुआ है। भारत मे भी इससे निपटने के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। पर राहत की बात यह है कि कोरोना का नया वैरियंट देश मे तबाही नही मचा पायेगा। आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर के अनुसार देश के 98 प्रतिशत लोगो मे नैचुरल इम्युनिटी विकसित हो गई है, जिसके चलते कोई खासा प्रभाव नही पड़ने वाला है।

आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट से देशवासियों को घबराने की कोई जरूरत नही है प्रोफेसर अग्रवाल अपने गणितीय मॉडल सूत्र की सहायता से कोरोना के उतार- चढ़ाव का आकलन करते हैं। उनका कोरोना के संबंध में किया गया आकलन पहले भी सटीक बैठा है। प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने बताया कि भारत मे कोरोना के नए वैरिएंट से कोई खतरा नही है क्योंकि स्टडी के अनुसार भारत में फिलहाल कोरोना की लहर आने की कोई संभावना नही है। उसके अलावा भारत के लोगो मे नए वैरिएंट से लड़ने के लिए नैचुरल इम्युनिटी पूर्व में ही विकसित हो चुकी है।

प्रोफेसर अग्रवाल ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट के खिलाफ देश के 98 प्रतिशत लोगो मे नैचुरल इम्युनिटी विकसित हो चुकी है इसलिए उन्हें कोरोना अपनी चपेट में नही ले सकता। हा पर जिन दो परसेंट लोगो मे वैक्सीन की वजह से इम्युनिटी विकसित हुई है वो जरूर कोरोना की चपेट में आ सकते हैं। प्रोफेसर अग्रवाल ने कहा कि देश के लोगो को कोरोना से हड़बड़ाने की जरूरत नही है। हमारे देश भारत मे चीन जैसे हालत नही होंगे। देश के लोगो को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सावधानी से सामान्य जीवन जीना चाहिए। साथ ही अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

Tags:    

Similar News