Corona in Chhattisgarh: क्या छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना?...रायपुर में 48 घंटो में मिले 14 नये मरीज, प्रदेश में एक्टिव केस

Update: 2023-03-29 14:50 GMT

Full View

Corona in Chhattisgarh रायपुर। छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं। राजधानी रायपुर की बात करें तो बीते दो दिनों में मंगलवार-बुधवार को 7-7 मरीज टोटल 14 संक्रमित मिले है। वहीँ आज कोरबा में 1, महासमुंद-1, बिलासपुर 2, और दुर्ग में 1 मरीज मिले है। एक्टिव केस बढ़कर अब 51 हो गए हैं।

बता दें, कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार पहले ही ऐक्शन मोड में आ चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से राज्यों को एडवाइजरी जारी की जा चुकी है। पीएम मोदी खुद देश में कोरोना तैयारियों को लेकर बैठक कर चुके हैं। इस क्रम में केंद्र ने राज्यों के साथ कोविड-19 के प्रबंधन और कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति के लिए पब्लिक हेल्थ से जुड़ी तैयारी की समीक्षा की।

राज्यों को कोरोना मामले के जीनोम सिक्वेंसिंग पर ध्यान देने के साथ निगरानी को मजबूत करने को कहा गया। साथ ही आरटी-पीसीआर टेस्ट को भी बढ़ाने की सलाह दी गई। उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने की। उन्होंने लोगों से हर समय कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का आग्रह करते हुए एहतियाती खुराक लगवाने की आवश्यकता पर बल दिया।


Tags:    

Similar News