गावस्कर ने टीम इंडिया को दी सलाह, कहा- अपनायें ये रणनीति…

Update: 2020-12-23 09:43 GMT

नईदिल्ली 23 दिसंबर 2020. बॉक्सिंग डे के साथ ही आस्ट्रेलिया और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच मेलबॉर्न में शुरु होगा. चूंकि पहले मैच में भारतीय टीम ने अबतक का सबसे खराब प्रदर्शन किया था, इसलिए दूसरे मैच की रणनीति को लेकर कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. इन चर्चाओं के बीच ‘लिटिल मास्टर’ सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को सलाह दी है कि पृथ्वी शॉ की जगह टीम में लोकेश राहुल को शामिल किया जाये और उनसे ही टीम की ओपनिंग कराई जाये.

गावस्कर ने शुभम् गिल को मिडिल आर्डर बैट्‌समैन की तरह उतारने की सलाह दी है. गावस्कर ने कहा कि अभ्यास मैच में गिल का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा था इसलिए उसे मिडिल आर्डर बैट्‌समैन की तरह पांचवें या छठे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा जाना चाहिए.

गावस्कर ने टीम को सख्त शब्दों में चेतावनी दी है कि वे पॉजिटिव रवैया अपनाएं. अगर टीम निगेटिविटी में ही रहेगी तो संभव है कि उसे क्लीन स्वीप यानी 0-4 से सीरीज गंवाने पड़े.

गावस्कर ने कहा कि बॉक्सिंग डे टेस्ट को भारतीय टीम जीत सकती है, लेकिन इसके लिए उन्हें मेलबर्न टेस्ट में अच्छी शुरुआत करनी होगी. साथ ही यह भी जरूरी है कि वे पॉजिटिव एनर्जी के साथ ग्राउंड में उतरें.

गावस्कर ने कहा कि आस्ट्रेलिया की कमजोरी बैटिंग उनका माइनस प्वाइंट है, इसे भारत को अवसर की तरह लेना चाहिए और पूरी जान लगाकर मैच खेलना चाहिए ताकि वे सीरीज में वापसी करें.

गावस्कर का मानना है कि सीरीज में वापसी के लिए भारत को किसी भी तरह मेलबॉर्न टेस्ट जीतना होगा. इस मैच को जीतते ही भारतीय टीम का टूटा हुआ मनोबल एक बार फिर से जुड़ जायेगा और टीम इंडिया बुस्ट अप हो जायेगी. गावस्कर का कहना है कि भारतीय फिल्डर्स को अपनी फील्डिंग भी सुधारनी होगी, अगर पहले टेस्ट में खिलाड़ियों ने कैच ड्रॉप नहीं किया होता तो शायद मैच का परिणाम कुछ और होता.

 

Tags:    

Similar News