मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज, CM भूपेश बोले – “सरकार हर जाति, वर्ग, धर्म, समुदाय का सम्मान करती है, क़ानून से उपर कोई नहीं, भले ही मेरे पिता क्यों न हों”

Update: 2021-09-05 04:54 GMT

रायपुर,5 सितंबर 2021। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ रायपुर में केस दर्ज किया गया है। राजधानी के डीडी नगर थाने में सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत पर ये केस दर्ज किया गया है। नंद कुमार पर सामाजिक द्वेष पैदा करने का आरोप है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 505- समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा या वैमनस्य की भावनाएं पैदा करने और धारा 153 ए के तहत सामाजिक तनाव बढ़ाने वाला बयान देने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके पिता नंद कुमार बघेल द्वारा वर्ग विशेष के विरुद्ध की गई टिप्पणी को लेकर दुख जताया था। उन्होंने कहा था कि नंद कुमार बघेल के बयान से समाज के एक वर्ग की भावनाओं और सामाजिक सद्भाव को ठेस पहुँची है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा

”मुझे सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से यह ज्ञात हुआ है कि ये बात कही जा रही है कि नंद कुमार बघेल पर इसलिये कार्यवाही नहीं होगी क्योंकि वे मुख्यमंत्री के पिता हैं, उनकी सरकार सभी को एक ही दृष्टि से देखती है।”

सीएम बघेल ने आगे कहा

”मेरे पिता से मेरे वैचारिक मतभेद शुरु से हैं ये बात सभी को पता है,हमारे राजनैतिक विचार और मान्यताएँ भी बिलकुल अलग अलग हैं, एक पुत्र के रुप में मैं उनका सम्मान करता हूँ लेकिन एक मुख्यमंत्री के रुप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को माफ़ नहीं किया जा सकता जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो, मेरी सरकार में कोई भी क़ानून के उपर नहीं है चाहे वो मुख्यमंत्री के 86 साल के पिता ही क्यों न हो, हमारे लिए क़ानून सर्वोपरि है”

Tags:    

Similar News