Delhi News: चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के राजपत्र में शरारत, राजपत्र को पीआईबी ने बताया फेक, राजपत्र में छेड़छाड़ करने की जांच होगी...

Delhi News: भारत निर्वाचन आयोग में दो चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति हुई है। चुनाव आयोग में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव माथुर ही वर्तमान में कार्यरत है यहां दो आयुक्तों के पद खाली पड़े थे।

Update: 2024-03-13 10:10 GMT

Delhi News: नई दिल्ली। भारत निर्वाचन आयोग में दो आयुक्तों की खबर को भारत सरकार ने फेक बताया है। अफसरों का कहना है कि फर्जी राजपत्र को वायरल करने वाले तत्वों की जांच की जाएगी। बता दें, दोपहर बाद एक राजपत्र तेजी से वायरल होना शुरू हुआ, जिसमें दो रिटायर आईएएस को चुनाव आयुक्त पोस्ट होना बताया गया। हैरानी का विषय यह है कि राजपत्र जैसे संवेदनशील दस्तावेज में भी फर्जीवाड़ा कर दिया गया। जबकि, चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के लिए पहले से तय है कि 15 मार्च को बैठक होगी।

फर्जी राजपत्र में बताया गया था कि रिटायर्ड आईएएस राजेश कुमार गुप्ता और प्रियांश शर्मा को नियुक्ति दी गई है। नियुक्ति पर मुहर प्रधानमंत्री, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री की तीन सदस्यीय टीम ने लगाई है। नियुक्ति के बाद चुनाव आयोग में खाली दोनों आयुक्तों के पद अब भर गये है। जबकि, कमेटी की बैठक 15 मार्च को होनी है।



Tags:    

Similar News