हार के लिए दानिश कनेरिया ने शिखर धवन को ठहराया जिम्मेदार, कप्तानी पर भी उठाए सवाल

Update: 2021-07-31 02:43 GMT

नईदिल्ली 31 जुलाई 2021. श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में मिली हार के लिए पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया ने कप्तान शिखर धवन को जिम्मेदार ठहराया है। कनेरिया ने धवन की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं और तीसरे टी-20 में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले की भी जमकर आलोचना की है। भारत का प्रदर्शन तीसरे टी-20 में बेहद शर्मनाक रहा था और 20 ओवर में टीम 9 विकेट खोकर महज 81 रन ही बना सकी थी। 82 रनों के टारगेट को श्रीलंका ने सिर्फ 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था। यह पहला मौका रहा जब श्रीलंका को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने में सफलता हासिल हुई।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने कहा, ‘जब आपके पास बैटिंग में भुवनेश्वर कुमार नंबर छह पर बल्लेबाजी करने के लिए उपलब्ध हैं तो आपने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला क्यों नहीं किया? प्रेमदासा की विकेट स्पिनर्स को मदद करती है और आपको पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 100 रनों तक रोकने की कोशिश करनी चाहिए थी। जब आपके पास इस तरह का लंबा बॉलिंग लाइन अप हो तो यह एक एडवांटेज रहता है कि आप पहले गेंदबाजी गेंदबाजी करें और सामने वाली टीम को कम स्कोर पर रोक दें। धवन की यह खराब कप्तानी थी।’

श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज वानिंदु हसरंगा की घूमती गेंदों के आगे भारतीय बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया था। हसरंगा ने अपने चार ओवर में महज 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। टीम इंडिया की ओर से सबसे अधिक रन कुलदीप यादव (23 नॉटआउट) ने बनाए थे। हसरंगा ने पूरी टी-20 सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों की नाक में दम किया था और 3 मुकाबलों में 7 विकेट झटके थे। उनको इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था।

Tags:    

Similar News