महापौर प्रत्याशी के साथ डमी कंडीडेट से भी कांग्रेस भरायेगी पर्चा…. क्रास वोटिंग रोकने कांग्रेस नयी रणनीति पर कर रही है विचार….कांग्रेस भवन में पीसीसी चीफ ले रहे हैं बैठक….आम सहमति की गुंजाईंश नहीं, क्रा वोटिंग का बढ़ा खतरा

Update: 2020-01-06 06:47 GMT

रायपुर 6 जनवरी 2020। रायपुर महापौर के नाम को लेकर दोनों पार्टियों में गतिरोध बना हुआ है। कांग्रेस भवन में कांग्रेस पार्षद दल की बैठक हो रही है, इस बैठक में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, पर्यवेक्षक बैजनाथ चंद्राकर व दो विधायक कांग्रेस पार्षदों के बीच आपसी समन्वय बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि जो चार दावेदार हैं, उनमें कुछ नामों पर कई पार्षदों ने आपत्तियां जतायी है, लिहाजा कांग्रेस बेहद असमंजस की स्थिति में है।

माना जा रहा है कि कांग्रेस दो पार्षदों का नामांकन करा सकती है, ताकि क्रास वोटिंग की संभावना बनने पर पार्टी ज्यादा मुश्किल में नहीं आये। दरअसल माना जा ये भी जा रहा है कि निर्दलीय पार्षद अभी भी एजाज ढेबर के नाम पर कांग्रेस को समर्थन देनें को राजी है, लेकिन अगर एजाज को कांग्रेस प्रत्याशी नहीं बनाती है, तो निश्चित रूप से पार्टी में क्रांस वोटिंग की संभावन बन जायेगी।

यही खौफ पार्टी के लिए बड़ी मुश्किलें पैदा कर रहा है। इधर भाजपा ने भी पार्षदों के नाम तय कर लिये हैं, लेकिन नामों पर अभी भी सस्पेंस बनी हुई है। नामांकन के ठीक पहले बीजेपी अपने पत्ते खोलेंगेे, वहीं कांग्रेस अभी कांग्रेस भवन में प्रत्याशी पर मंथन चल रहा है।

Similar News