Raipur News: पति से परेशान हूं, रास्ते से हटाना है...प्रेमी अमजद खान ने शराब पिलाई, फिर हत्या कर शव को नदी में बहाया, जानिए दिल दहला देने वाली घटना...

Raipur News: राजधानी में एक बेरहम पत्नी की सनसनीखेज वारदात का खुलासा पुलिस ने किया है...

Update: 2024-06-16 09:45 GMT

Raipur News रायपुर। राजधानी में एक बेरहम पत्नी की सनसनीखेज वारदात का खुलासा पुलिस ने किया है। जहाँ, पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या करवाई, फिर पुलिस से बचने उसके शव को नदी में बहा दिया। पुलिस ने मामले में मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, 10 जून को पुरानी बस्ती के खारून नदी पुल पिलर नंबर 4-5 के पास केसरी बगीचा भाठा गांव में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली थी। मृतक के शव पर गोदना के निशान मिले थे। काफी शिनाख्तगी के बाद भी शव की पहचान नहीं होने पर पुलिस ने आसपास के थानों से मदद मांगी। इसी बीच मृतक की पहचान खमतराई निवासी विधाता यादव 30 वर्ष के रूप में की गई। पुलिस को जांच में यह भी पता चला कि मृतक किराये की ऑटो लेकर चलाने का काम करता था। मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुलिस को पता चला कि सिर पर चोट लगने से विधाता की मौत हुई थी। एसएसपी संतोष सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया और जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश पुरानी बस्ती पुलिस को दिये।

मोबाइल के सीडीआर से खुले राज

जांच के दौरान मामले की गंभीरता को देखते हुए सायबर सेल रायपुर व थाना पुरानी बस्ती द्वारा टीम गठित कर घटना स्थल के आस पास के सीसीटीवी फूटेज व मृतक के करीबियों के मोबाइल नंबरों को खंगालना शुरू किया। कॉल डिटेल रिकॉर्ड में पता चला कि मृतक विधाता यादव की पत्नी पति के आटो मालिक से मोबाइल पर बात करती है। जांच में यह भी पता चला कि आटो मालिक अमजद खान का मोबाइल घटना स्थल पर सक्रिय था। पुलिस ने संदेह के आधार पर अमजद को पकड़ा और कड़ाई से पूछताछ की गई। विधाता यादव ऑटो चलाने का काम करता था वह ऑटो किराए पर लेकर आटो चलाता था। डेढ़ वर्ष पूर्व विधाता यादव की पत्नी मीना यादव से ऑटो मलिक अमजद खान की बात होने लगी। धीरे धीरे दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे और उन दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बना।

मृतक को हो गई थी पत्नी के अवैध संबंध की जानकारी 

आज से चार पांच माह पूर्व अमजद खान अपने नाम का एक मोबाइल फोन और अपने नाम का एक सिम मीना यादव को दिया था। दोनों के बीच के चल रहे संबंधों की जानकारी एक दिन मृतक को हो गई। मृतक ने अपनी पत्नी मीना यादव के साथ गाली-गलौच कर गुस्से में मारपीट भी की थी। इतना ही नहीं ऑटो मालिक अमजद खान के साथ भी विधाता यादव ने गाली गलौज की थी। 

प्रेमी के साथ मिलकर रची पति के हत्या की कहानी

इधर, मीना यादव और आरोपी प्रेमी अमजद खान दोनों एक दूसरे से अलग नहीं होना चाहते थे दोनों एक दूसरे के साथ आगे की लाइफ साथ बिताना चाहते थे। इसलिए मीना यादव अपने प्रेमी अमजद खान से कहने लगी कि वह अपने पति से परेशान है और उसे रास्ते से हटाना चाहती है... आरोपी प्रेमी भी तैयार हो गया और विधाता यादव की हत्या करने के लिए योजना बनाने लगा। आरोपी ने हत्या को अंजाम देने के लिए अपने ऑटो चालक अन्नू प्रजापति को योजना शामिल किया। फिर 9 जून की रात को दारू पार्टी करने के बहाने अपने गैरेज पर में विधाता यादव को बुलाया। अनु प्रजापति के ऑटो में सवार होकर तीनों पुलिस लाइन के पास शराब ख़रीदे और खुड़मुड़ा घाट पुल के ऊपर भाटा गांव पहुंचे।

हत्या कर शव को नदी में फेंका

घटना वाली रात 9:30 बजे के आसपास अमजद खान ने ऑटो में रखे लोहे की पटिया से विधाता यादव के सिर के पीछे जोरदार वार किया। गंभीर चोट लगाने से विधाता यादव जमीन पर गिर गया, जिसके बाद अमजद खान और अनु प्रजापति मिलकर विधाता यादव को पुल से नीचे पानी में फेंक दिए। घटनाक्रम के दौरान विधाता की पत्नी मीना यादव लगातार फोन से अपने प्रेमी अमजद के साथ संपर्क में रही। साथ ही जानने की कोशिश करती रही कि पति का काम तमाम हुआ कि नहीं। जब अमजद ने बताया कि उन लोगों ने विधाता को मार दिया है तो पत्नी को विश्वास नहीं हुआ और दूसरे दिन अपने प्रेमी के साथ आकर खुडमुड़ा घाट में विधाता की लाश को उपले देखने के बाद सन्तुष्ट हुई। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध पर्याप्त सबूत पाए जाने पर 16 जून को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

Full View

Tags:    

Similar News