Raipur News:चोरी का खुलासा... पिस्टल, चाकू रखकर देते थे घटना को अंजाम, मास्टरमाइंड सहित दो शातिर को पुलिस ने ऐसे पकड़ा...

Raipur News: छत्तीसगढ़ की राजधानी में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो अंतर्राज्यीय चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है...

Update: 2024-10-08 11:39 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो अंतर्राज्यीय चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपियों में मास्टर माइंड भी शमिल है। आरोपियों के कब्जे से पिस्टल, चाकू, चांदी के जेवरात सहित 15 लाख का सामान जब्त किया है। घटना सिविल लाईन थाना क्षेत्र की है। 

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, 29 सितम्बर को पीड़ित हनुमान प्रसाद दुबे ने थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि श्रीराम हेरीटेज कटोरा तालाब में वो रहता है। 28 सितम्बर को अपने घर में ताला लगाकर काम पर निकला था। तभी शाम 6.30 बजे कामवाली बाई ने फोन कर बताया कि घर खुला हुआ है। आकर देखा तो घर के दरवाजे का कुंदा तोड़कर अज्ञात चोरों द्वारा आलमारी में रखी नगदी 1,82,000 रूपये की चोरी की गई थी। साथ ही चोरो के द्वारा पड़ोसी सुरेश बिजलानी के घर भी ताला तोड़कर सोना चांदी एवं डायमंड के जेवरात चोरी कर ले गये थे। पीड़ित की रिपोर्ट पर थाना सिविल लाईन मे अपराध क्रमांक 517/24 धारा 305,331(3),3(5) बी.एन.एस. पंजीबद्ध कर जाँच में लिया गया।

एसएसपी संतोष सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया और थाना सिविल लाईन प्रभारी रोहित मालेकर व एसीसीयू की संयुक्त टीम को आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। आसपास के लोगों से पूछताछ कर घटना स्थल के पास लगे सभी सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों को खंगाला गया। साथ ही मुखबीर भी लगाये गये। इसी दौरान टीम के सदस्यों द्वारा फुटेजों की जाँच में आरोपियों द्वारा घटना में प्रयुक्त स्कुटी वाहन की पहचान की गई। इस दौरान ग्राम छाती जिला धमतरी में स्कुटी को आखिरी बार देखे जाने की जानकारी मिली। टीम के सदस्यों द्वारा किरन बबन पाटिल एवं संदीप लक्ष्मण भोसले को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने चोरी की घटना को अंजाम देना कबूला।

घटना के मास्टर माइंड किरन बबन पाटिल ने बताया कि वो कुमाठे तासगांव, जिला सांगली पुणे महाराष्ट्र का निवासी है। वर्तमान में ग्राम छाती, धमतरी में अपनी दूसरी पत्नी के साथ रहता है। अपने दोस्त के साथ मिलाकर रायपुर जिला के कुशाभाउ ठाकरे कालोनी व श्रीराम हेरीटेज में रेकी किया। जिसके बाद ग्राम छाती आकर संदीप भोसले, एवं अन्य साथियों के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाया। योजना के तहत ही चोरी की घटना को सभी ने अंजाम दिया था। जिसके बाद किरन बबन पाटिल ने चोरी का कुछ सामान पुणे महाराष्ट्र भेजा और बाकी का सामान एवं रकम को अपने घर छाती में छुपाकर रखा हुआ था। आरोपियों के कब्जे से चांदी के जेवरात, नगदी रकम तथा घटना में प्रयुक्त टाटा हैरियर कार, स्कुटी वाहन, लोहे का चाकू, 1 नग पिस्टल, 3 नग कारतुस, 2 नग मैग्जीन, लोहे का कटर को जब्त किया है। साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर अन्य आरोपियों की पता तलाश की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी

01. किरन बबन पाटिल पिता बबन पाटिल उम्र 35 साल पता कुमाठे तासगांव, तालुका, थाना कोल्हापुर, जिला सांगली पुणे महाराष्ट्र। वर्तमान पता ग्राम छाती, थाना कुरूद, जिला धमतरी।

02. संदीप लक्ष्मण भोसले पिता लक्ष्मण भोसले उम्र 36 साल पता म.नं. 607, वस्तु फारेस्ट हाउसिंग सोसायटी, पुणे महाराष्ट्र


Tags:    

Similar News