Jashpur News: वार्डन ने पहाड़ी कोरवा छात्रा को हॉस्टल से निकाला, छात्रा ने कर दी अनहोनी...

हॉस्टल से वार्डन ने जब उसे निकाला, तब दसवीं की त्रैमासिक परीक्षा चल रही थी! पहाड़ी कोरवा छात्रा हॉस्टल के साथ ही परीक्षा से भी डीबार हो गई! बस फिर क्या था, जो किया वह दिल दहलाने वाली थी !

Update: 2024-09-29 09:34 GMT

Jashpur News जशपुर! हॉस्टल से बेदखल किये जाने की घटना से परेशान एक पहाड़ी कोरवा छात्रा ने जहर पीकर जान देने की कोशिश की! बहरहाल जशपुर जिला अस्पताल में छात्रा का इलाज चल रहा है ! दरअसल त्रैमासिक परीक्षा के दौर में वार्डन ने उसे हॉस्टल से निकाल दिया था! परीक्षा ना दिला पाने के कारण वह डिप्रेशन में चली गई थी,और उसने इस तरह की घटना को अंजाम दे दिया!

जशपुर जिले के कुनकुरी. ब्लाक के बासनताला प्री-मैट्रिक हॉस्टल से एक छात्रा को निकाल दिए जाने से वह त्रैमासिक परीक्षा नहीं दिला पाई। 10 वीं की पहाड़ी कोरवा छात्रा को इससे इतनी आत्म ग्लानि हुई कि उसने जहर पीकर आत्महत्या की कोशिश कर डाली। फिलहाल छात्रा का ईलाज जिला चिकित्सालय. जशपुर में चल रहा है।

पहाड़ी कोरवा छात्रा अधीक्षिका की डांट-फटकार से परेशान थी! इसके चलते वह हॉस्टल से भाग गई थी। इस घटना के बाद परिजनों ने अधीक्षिका से दो दिनों तक लगातार क्षमा याचना भी की! परिजनों ने बेटी को दोबारा हॉस्टल में रखने की गुहार भी लगाई,पर हॉस्टल अधीक्षिका ने उनकी एक नहीं सुनी !

0 पेटी उठाओ और चलते बनो

परिजनों की लगातार मिन्नतें और माफीनामा का भी असर वार्डन पर नहीं हुआ! नाराज अधीक्षिका ने परिजनों से दोटूक. कह दिया पेटी उठाओ और जहां से आए हो वहाँ के लिए चलते बनो!

0 इसलिए पहाड़ी कोरवा बेटी ने उठाया बड़ा कदम

दरअसल अधीक्षिका ने पहाड़ी कोरवा छात्रा को हॉस्टल में रखने से इंकार कर दिया था।हॉस्टल में जगह नहीं मिलने के कारण. वह त्रैमासिक परीक्षा नहीं दे पाई थी! जिसके कारण वह मानसिक अवसाद से ग्रस्त हो गई थी।

जशपुर जिले में विशेष संरक्षित पहाड़ी कोरवाओं के लिए आश्रम छात्रावास संचालित की जा रही हैं! बेटियों को आवास के साथ ही शिक्षा भी दी जा रही है ! जिम्मेदार ही लापरवाही बरत रहे है!

Tags:    

Similar News