CG शिक्षक पिता ने डूबते बच्चे को बचाते हुए दी जान, जनदर्शन में पुत्र CM ने शिक्षा विभाग को आवश्यक कार्रवाई के दिए निर्देश

CG: जनदर्शन कार्यक्रम में आज धरसींवा ब्लॉक से आए सुशील कुमार बंजारे ने मुख्यमंत्री को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने के लिए आवेदन...

Update: 2024-07-04 11:38 GMT

रायपुर। जनदर्शन कार्यक्रम में आज धरसींवा ब्लॉक से आए सुशील कुमार बंजारे ने मुख्यमंत्री को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने के लिए आवेदन देते हुए बताया कि वर्ष 2022 में शिक्षक दिवस के ही दिन उनके शिक्षक पिता ने खारुन नदी में डूबते बच्चे को बचाने कोशिश करते हुए असाधारण वीरता का प्रदर्शन किया, लेकिन दुर्भाग्य से उनकी मौत हो गई।

सुशील ने अपनी अनुकंपा नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया। उनकी बात को संवेदनशीलता के साथ सुनते हुए मुख्यमंत्री ने इस संबंध में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में आज कबीरधाम जिले के रहने वाले विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा सामाज के सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल ने जनदर्शन में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री साय से सामाजिक भवन की मांग की। मुख्यमंत्री ने तत्काल ही कलेक्टर कवर्धा को इस संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि मांग पर कार्रवाई आरंभ हो जाएगी।

मुख्यमंत्री ने बैगा प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों से कवर्धा जिले में पीएम जनमन योजना के अंतर्गत हो रहे विकास कार्यों के क्रियान्वयन के बारे में भी पूछा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए पीएम जनमन योजना लेकर आए हैं। इसके माध्यम से आप सभी के लिए विकास कार्य सुनिश्चित किए जाएंगे। आपके द्वारा जो सामाजिक भवन चाहा गया है। उसके लिए भी कलेक्टर को निर्देशित कर दिया गया है। जल्द ही सामाजिकजनों की सुविधा के लिए एक बढ़िया सामाजिक भवन तैयार हो जाएगा।

Tags:    

Similar News