CG Liquor Scam: डुप्लीकेट होलोग्राम मामले में ACB की कार्रवाई, एकाउंटेंट गिरफ्तार, नोएडा से रायपुर भेजता था होलोग्राम...

CG Liquor scam: आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो छत्तीसगढ़ ने आबकारी मामले में महत्वपूर्ण गिरफ्तारी की है। एसीबी की टीम ने नकली होलोग्राम को नोएडा से रायपुर भेजने वाले एकाउंटेंट को पकड़ा है...

Update: 2024-10-26 13:49 GMT

CG Liquor Scam: रायपुर। आबकारी मामले में एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्म्स प्रालिमि का एकाउंटेंट को गिरफतार किया गया है। आरोपी का नाम सुनील दत्त है। सुनील ही डुप्लीकेट होलोग्राम को नोएडा से रायपुर भेजता था। 

दरअसल, आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो द्वारा आबकारी घोटाला की जांच की जा रही है। इसी के तहत अपराध क्रमांक 04/2024, धारा 7, 12, भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम, 420, 467, 468, 471, 120बी. भादवि0 में डुप्लीकेट होलोग्राम से संबंधित महत्वपूर्ण गिरफ्तारी हुई है।

प्रकरण में डुप्लीकेट होलोग्राम सप्लाई करने वाली कंपनी प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्म्स प्रा०लिमि० का एकाउंटेंट सुनील दत्त को गिरफ्तार किया गया है। उसके द्वारा वर्ष 2019 से 2022 के बीच प्रिज्म कंपनी के नोएडा स्थित मुख्यालय में डुप्लीकेट होलोग्राम का लेखा-जोखा रखा जाता था और असली होलोग्राम के साथ डुप्लीकेट होलोग्राम का परिवहन नोएडा से रायपुर करवाता था।

पूर्व में जब्त परिवहन में उपयोग में आने वाले इन्वाईस जिसमें डुप्लीकेट होलोग्राम की संख्या एवं अन्य विवरण होते थे, उस पर सुनील दत्त के हस्ताक्षर भी होते थे। पूछताछ के दौरान इस बात की पुष्टि हुई है कि सिण्डीकेट के मुख्य आरोपीगण अनिल टुटेजा, अनवर ढेबर, अरूणपति त्रिपाठी के संलिप्तता में प्रिज्म होलोग्राफी के मालिक विधु गुप्ता द्वारा फर्जी होलोग्राम छत्तीसगढ़ स्थित डिस्टलरियों को उपलब्ध कराये गये थे। प्रकरण में अग्रिम वैधानिक कार्रवाई जारी है।

Tags:    

Similar News