Bilaspur News: रेंज के जिलों में थाना प्रभारियों की कमी, आईजी ने इन निरीक्षकों को किया अटैच...

Bilaspur News: रेंज के जिलों में सात निरीक्षकों के कानून व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए आईजी ने अटैचमेंट आदेश जारी किए हैं।

Update: 2024-10-06 11:35 GMT

बिलासपुर। बिलासपुर रेंज के अंतर्गत निरीक्षकों के तबादला आदेश पुलिस महानिरीक्षक संजीव शुक्ला ने जारी किए हैं। बिलासपुर रेंज अंतर्गत जिलों में निरीक्षक स्तर के अधिकारियों की उपलब्धता और रिक्तियों की समीक्षा आईजी ने की थी। जिसमें जिला कोरबा में स्वीकृति के अनुपात में पांच तथा जिला सारंगढ़–बिलाईगढ़ में 6 निरीक्षकों की कमी है। जिला सक्ती में स्वीकृति के अनुपात में 12 तथा जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में एक निरीक्षक अधिक संख्या में है।

निरीक्षकों की कमी से कोरबा एवं सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले में दिन प्रतिदिन के कार्य प्रभावित हो रहे थे। गृहमंत्री के द्वारा 5 सितंबर को बिलासपुर जिले में ली गई समीक्षा बैठक में भी सारंगढ़– बिलाईगढ़ जिले में निरीक्षकों की कमी का मुद्दा उठा था। आईजी ने सक्ती और जीपीएम जिले में पदस्थ निरीक्षकों को कोरबा और सारंगढ़–बिलाईगढ़ जिले में अटैच किया है।

बता दे कि रेंज स्तर पर एएसआई के तबादले एक से दूसरे जिले में आईजी कर सकते हैं। एएसआई को रेंज का बल माना जाता है। निरीक्षकों के तबादले पुलिस मुख्यालय से किए जाते हैं। जिसके चलते आईजी ने तबादला न कर अटैचमेंट आदेश जारी किए हैं। कानून व्यवस्था की दृष्टि से आईजी ने यह अटैचमेंट आदेश जारी किए है। नीचे देखें आदेश...



 


Tags:    

Similar News