IAS Posting: CG आईएएस की एक और सूची: आज-कल में जारी हो सकती है दूसरी लिस्‍ट, इन विभागों के सचिवों और निगम आयुक्‍तों के लिए जारी होगा आदेश

IAS Posting: छत्‍तीसगढ़ में बीती रात सरकार ने बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की। इसमें 19 जिलों के कलेक्‍टर सहित 88 आईएएस अफसर प्रभावित हुए हैं। इसके बावजूद अभी आईएएस अफसरों की एक और सूची जारी हो सकती है।

Update: 2024-01-04 06:44 GMT

IAS Posting: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की नई सरकार ने अपनी पहली बड़ी प्रशासनिक सर्जरी कर दी है। इसमें 88 आईएएस अफसर प्रभावित हुए हैं। इसके बावजूद अभी एक और सूची की संभावना बनी हुई है। यह सूची छोटी होगी इसके बावजूद एक दर्जन तक आईएएस प्रभावित हो सकते हैं। माना जा रहा है कि आज शाम-रात तक या फिर कल आईएएस की यह दूसरी सूची भी आ जाएगी।

अफसरों के अनुसार बीती रात जारी हुई 88 अफसरों की सूची में कुछ विभाग छूट गए हैं। मसलन नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव का पद खाली हो गया है। विशेष सचिव के रुप में नगरीय प्रशासन विभाग की कमान संभाल रहे तंबोली अय्याज फकीरभाई को गृह निर्माण मंडल का आयुक्‍त बना दिया गया है, लेकिन नगरीय प्रशासन विभाग में किसी की नियुक्ति नहीं की गई है। ग्रामद्योग विभाग के सचिव का पद भी खाली हो गया है। यहां पदस्‍थ एस. प्रकाश को इस पद से मुक्‍त कर दिया गया है। इसी तरह आरडीए के सीईओ सहित कई नगर निगमों और नगर पंचायतों में आयुक्‍त और सीएमओ का पद खाली है।

बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव की तैयारी को देखते हुए कलेक्‍टरों की सूची जारी करनी जरुरी थी। सचिव, आयुक्‍त और सीएमओ की मतदाता सूची पुनरीक्षण में कोई विशेष भूमिका नहीं होती है। इस वजह से इन पदों पर नियुक्ति में जल्‍दबाजी नहीं की गई है। अफसरों के अनुसार नगर निगम, नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत और जिला पंचायत सहित अन्‍य में ट्रांसफर की सूची भी तैयार है। इसके अंतिम रुप दिया जाना है। ऐसे में माना जा रहा है कि आज-कल में यह सूची भी जारी कर दी जाएगी।

Tags:    

Similar News