CG news: जल जीवन मिशन की धीमी प्रगति पर नाराज कलेक्टर ने दिए सब इंजीनियर के वेतन रोकने के निर्देश

Update: 2022-09-29 09:33 GMT

कोरबा । कलेक्टर संजीव झा ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिले में हो रहे कार्यों की समीक्षा की। जिसमें जल जीवन मिशन के कार्यों की धीमी प्रगति के चलते नाराज होकर सब इंजीनियर के वेतन रोकने के निर्देश दिए है। तो वही समय अवधि में कार्य पूरा नही करने वाले ठेकेदारों को भी कलेक्टर ने नोटिस थमाया है। इसके साथ ही तय समय पर काम शुरू नही करने वाले ठेकेदारों के वर्क ऑर्डर कैंसिल कर नए ठेकेदारों को देने के भी आदेश कलेक्टर झा ने अधिकारियों को दिए हैं।

कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत एफएचटीसी, रेट्रोफिटिंग, निविदाओं की स्थिति, टंकी निर्माण, पाईप लाईन के माध्यम से हर घर जल आदि के संबंध में समीक्षा बैठक लेकर जानकारी ली। जिसके बाद उन्होंने जिले में हो रहे जल जीवन मिशन के अंतर्गत कार्यो की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए पीएचई के सब इंजीनियर जी एस कंवर के वेतन रोकने के निर्देश जारी कर दिए। साथ ही कार्य पूर्ति के लिए दो बार तक समय अवधि बढ़ाने के बाद भी काम पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों को भी नोटिस जारी करने के पीएचई के अधिकारियों को निर्देश दिए।

कलेक्टर झा ने मिशन के अंतर्गत अभी तक काम शुरू नहीं किए ठेकेदारों का कार्य आदेश निरस्त कर दूसरे ठेकेदारों को कार्य आबंटित करने के भी निर्देश दिए। उनके द्वारा जिन गांव में शत-प्रतिशत घरेलू नल कनेक्शन प्रदान कर दिए गए हैं उन्हें हर घर जल प्रमाणित करने के लिए ग्राम सभा के माध्यम से प्रस्ताव पारित करवाने के निर्देश जारी किए गए। ज्ञातव्य है कि जल जीवन मिशन के कार्यों को पूरा करने में कोरबा जिला प्रदेश भर में 30 वें स्थान पर है। जिसके चलते कलेक्टर झा ने स्थिति सुधारने कमर कस रखी है।

Tags:    

Similar News