Satta King: Mahadev Satta App: महादेव सट्टा एप में आरक्षक गिरफ्तार: EOW का 29 ठिकानों पर छापा, चरामा में हवलदार का घर सील

Satta King: Mahadev Satta App: महादेव सट्टा एप की जांच कर रही राज्‍य की ईओडब्‍ल्‍यू की टीम ने आज प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 29 स्‍थानों पर छापेमार की। इस बीच एजेंसी को बड़ी सफलता मिली है। ईओडब्‍ल्‍यू ने इस मामले में राज्‍य पुलिस के एक आरक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

Update: 2024-05-09 13:53 GMT

Satta King: Mahadev Satta App: रायपुर। ऑनलाइन गेमिंग एप महादेव सट्टा मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को आर्थिक अपराध अन्‍वेषण ब्‍यूरो (ईओडब्‍ल्‍यू) ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी का नाम अर्जुन यादव है। ईओडब्‍ल्‍यू ने उसे मध्‍य प्रदेश के पचमढ़ी से पकड़ा है। अर्जुन यादव दुर्ग जिला बल का आरक्षक है। महादेव सट्टा एप में नाम आने के बाद उसे निलंबित कर दिया गया था। अर्जुन लंबे समय से फरार चल रहा था। ईओडब्‍ल्‍यू के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी उसकी तलाश में थी। अर्जुन यादव इस मामले में पहले पकड़े गए आरक्षक भीम यादव का भाई है। भीम यादव अभी जेल में है। बता दें कि ईडी के बाद अब इस मामले की ईओडब्‍ल्‍यू जांच कर रही है।

इधर, ईओडब्‍ल्‍यू ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 29 स्‍थानों पर दबिश दी है। एजेंसी की तरफ से बताया कि आज दुर्ग में 18 स्थानों पर, रायपुर में 07 स्थानों पर, बलौदा-बाजार में 02 जगह, रायगढ़ एवं कांकेर 1-1 स्थान पर कुल 29 स्थानों और उनसे संबंधित प्रतिष्ठान्नों पर छापे की कार्यवाही की गई। तलाशी में महादेव एप से संबंधित इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज, हवाला से संबंधित पर्चियां, बैंकों से सबंधित कागजात एवं अन्य संदेहास्पद दस्तावेज बरामद हुए जिनका परीक्षण किया जा रहा है। इसी मामले में आज 03 आरोपियों चन्द्रभूषण वर्मा, सतीश चन्द्राकर और सुनील दम्मानी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया ।वहीं, आरोपी अमित अग्रवाल को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर दिनांक 14 मई तक के लिये पूछताछ हेतु पुलिस रिमांड बढ़ाया गया ।

चरामा में मकान सील

ईओडब्‍ल्‍यू ने इसी मामले में चरामा (कांकेर) में पदस्‍थ हवलदार विजय कुमार पांडेय का मकान सील कर दिया है। अफसरों के अनुसार हवलदार के खिलाफ कोर्ट से तलाशी वारंट जारी हुआ है, लेकिन पांडेय का घर लगातार बंद मिल रहा था। इस वजह से उसे आज सील करके नोटिस चस्‍पा कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News