IAS Election Duty: छत्तीसगढ़ की 6 महिला सहित 21 IAS की लगी विधानसभा चुनाव में ड्यूटी, 16 को विज्ञान भवन में करना है रिपोर्ट

IAS Election Duty: महाराष्‍ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ के 21 आईएएस अफसरों को चुनाव आयोग का बुलावा आ गया है। इन्‍हें 16 अक्‍टूबर को विज्ञान भवन में रिपोर्ट करना है।

Update: 2024-10-10 09:26 GMT

IAS Election Duty: रायपुर। चुनाव आयोग महाराष्‍ट्र और झारखंड के चुनाव की तैयारी में लग चुका है। अगले सप्‍ताह दोनों राज्‍यों के लिए चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा हो सकती है। इस बीच चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ के 21 आईएएस अफसरों को चुनाव ड्यूटी के लिए बुलावा भेजा है। इनमें 6 महिला आईएएस भी शामिल हैं।

चुनाव आयोग ने महाराष्‍ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव ड्यूटी के लिए छत्‍तीसगढ़ के 21 आईएएस अफसरों का नाम फाइनल किया है। आयोग ने इन अफसरों की सूची राज्‍य सरकार को भेज दी है और चुनाव ड्यूटी वाले सभी अफसरों को 16 अक्‍टूबर को विज्ञान भवन में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

अफसरों के अनुसार 16 अक्‍टूबर को विज्ञान भवन में अफसरों की ट्रेनिंग होगी। इसी तारीख के आसपास आयोग की तरफ से दोनों राज्‍यों में चुनाव की घेाषणा भी हो सकती है। ऐसे में चुनाव ड्यूटी वाले इन 21 अफसरों में से कई को दीपावली प्रदेश से बाहर ही मनाना पड़ सकता है।

अफसरों ने बताया कि अभी केवल 21 अफसरों की सूची आई है। इनमें से किस अफसर की ड्यूटी महाराष्‍ट्र में लगी है और किसी झारखंड में यह नहीं बताया गया है। बताया जा रहा है कि 16 अक्‍टूबर की ट्रेनिंग के दौरान ही इन अफसरों को बताया जाएगा कि कौन सा अफसर किस राज्‍य में जाएगा।

छत्‍तीसगढ़ के इन 21 अफसरों को आया है चुनाव आयोग का बुलावा

चुनाव आयोग की तरफ से जिन 21 अफसरों को बुलावा भेजा गया है उनमें आर. प्रसन्‍ना, भूवनेश यादव, सीआर प्रसन्‍ना, जनक प्रकाश पाठक, शम्‍मी आब‍िदी, शिखा राजपूत तिवारी, केडी कुंजाम, किरण कौशल, पदूस सिंह अल्मा, सारांश मित्‍तर, जितेंद्र कुमार शुक्‍ला, अभिजीत सिंह, दिव्या उमेश मिश्रा, इफ्फत आरा, पुष्पा साहू, रितेश कुमार अग्रवाव, तारण प्रकाश सिन्‍हा, जगदीश सोनकर, राजेंद्र कुमार, कुलदीप शर्मा और कुन्दन कुमार शामिल हैं।

Tags:    

Similar News