Bihar Students Protest News: बिहार शिक्षा विभाग के नए फैसले से भड़के 12वी के छात्र, JDU - BJP दफ्तर के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

Bihar Students Protest News: बिहार के पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. पटना में जेडीयू और भाजपा कार्यालय के बाहर 12वीं के विद्यार्थी जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. राज्य शिक्षा विभाग के नए नियम से नाराज विद्यार्थियों ने नारेबाजी की.

Update: 2024-03-21 08:52 GMT

Bihar Students Protest News: बिहार के पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. पटना में जेडीयू और भाजपा कार्यालय के बाहर 12वीं के विद्यार्थियों जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें राज्य शिक्षा विभाग के नए नियम से विद्यार्थी नाराज है.

जानकारी के मुताबिक़, बिहार में कक्षा 11वी और 12वी के छात्र डिग्री कॉलेज में पढाई करते हैं. लेकिन राज्य शिक्षा विभाग ने नियम में बदलाव करते हुए डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाले 12वीं तक के छात्रों को हाई स्कूल में पढ़ाई करने का आदेश दिया है. जिससे 12वीं विद्यार्थी नाराज है. छात्रों की मांग है हमने डिग्री कॉलेज से 11वी की पढाई  की है हमे 12वीं की भी पढाई करने दें.

अपनी मांगों को लेकर छात्र विरोध जता रहे हैं और जेडीयू और भाजपा कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची है और विद्यार्थी को हटा रही है.इस दौरान धक्का मुक्की भी हुई है. पुलिस और छात्रों के बीच हल्की झड़प भी हुई. 

Tags:    

Similar News