Bihar News: हाथ में पिस्टल, बदन पर खाकी वर्दी... बिना UPSC पास किए IPS ऑफिसर बना 18 साल का युवक, जानिए कैसे...

Bihar Fake IPS News: एक युवक बिना यूपीएससी की परीक्षा पास किये आईपीएस ऑफिसर बन गया.

Update: 2024-09-21 05:57 GMT

Bihar Fake IPS News: जमुई: बिहार के जमुई जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ एक युवक बिना यूपीएससी की परीक्षा पास किये आईपीएस ऑफिसर बन गया. जी हाँ युवक ने आईपीएस बनने की शौक में 2 लाख रुपए में पुलिस की वर्दी खरीद ली और पहनकर इलाके में घूमने लगा. अब इस फर्जी आईपीएस का मामला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

इलाके में घूम रहा था फर्जी अफसर

दरअसल, यह पूरा मामला जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र का है. यहाँ एक 18 साल का युवक पिस्टल और ट्रेनी आईपीएस अफसर की वर्दी पहने इलाके में घुमता दिखा. उसके पास पिस्टल भी थी. युवक सभी को कह रहा था वह आईपीएस ऑफिसर है. उसने सभी को मिठाई समोसे की पार्टी भी दी. किसी ने पुलिस को इसकी सूचना देदी.जब जिला परिषद अध्यक्ष दुलारी देवी व पूर्व विधान परिषद प्रत्याशी गुड्डू यादव के आवास के बाहर मुख्य सड़क पर घूम रहा था तभी पुलिस की नजर उसपर पड़ी. पुलिस को उसपर शक हुआ.

2 लाख में बना आईपीएस 

जिसके बाद पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया और उसे थाने लेकर आ गई. युवक से पूछताछ करने पता चला 2 लाख रुपए लेकर वर्दी खरीदी है. आरोपी की पहचान मिथिलेश मांझी (18) के रूप में हुई है. लखीसराय जिला के हलसी थाना क्षेत्र के गोवर्धन बीघा गांव का रहने वाला है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, वो आईपीएस अधिकारी बनना चाहता था. इसी बीच  कुछ महीनों पहले उसकी मुलाकात खैरा के मनोज सिंह से हुई थी. 

मनोज सिंह ने कहा वो उसे दो लाख में आईपीएस ऑफिसर बना देगा. फिर उसने किसी तरह दो लाख रुपये का जुगाड़ किया. मनोज सिंह को दो लाख लिए और उसके बदले पुलिस की वर्दी नकली पिस्टल भी दी. पुलिस की वर्दी देने के लिए मनोज सिंह ने उसे शुक्रवार की सुबह 4 बजे खैरा चौक पर सरकारी स्कूल के पास बुलाया था. इसके बाद वो अपने घर गया अपने माता पिता को आईपीएस बनने की खबर दी. फिर बाइक लेकर सिकंदरा निकल आया. 

मुख्य आरोपी की तलाश जारी 

पुलिस ने बताया कि आरोपी मिथिलेश मांझी के पास से आधार कार्ड, पैन कार्ड, भीम साव के नाम का एक दो लाख बीस हजार का चेक, एक ज्वेलरी दुकान का सादा रसीद समेत कई कागजात बरामद किये गये है, वहीँ मुख्य आरोपी मनोज सिंह फरार है उसकी तलाशी की जा रही है. 

Tags:    

Similar News