अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास…

Update: 2021-08-31 07:20 GMT

नईदिल्ली 31 अगस्त 2021। साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। इसके साथ ही उनके शानदार क्रिकेट करियर का अंत हो गया, जिसमें उन्होंने दुनिया के कुछ बेस्ट बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती दी। स्टेन ने ट्विटर पर संन्यास की घोषणा की। इस 38 साल के तेज गेंदबाज ने अपने 17 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान दक्षिण अफ्रीका के लिए 93 टेस्ट, 125 वनडे और 47 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले।

स्टेन ने लिखा, ‘ आज मैं औपचारिक रूप से उस खेल से संन्यास लेता हूं जिससे मैं सबसे अधिक प्यार करता हूं। सभी को धन्यवाद, परिवार से लेकर टीम के साथियों, पत्रकारों से लेकर प्रशंसकों तक, यह एक साथ शानदार सफर रहा।’ स्टेन ने संन्यास लेने की घोषणा करने वाले अपने पत्र में अमेरिका के रॉक बैंड ‘काउंटिंग क्रोज के गाने का जिक्र करते हुए अपनी भावनाओं को उजागर किया।

इस तेज गेंदबाज ने लिखा, ‘ यह ट्रेनिंग, मैच, यात्रा, जीत, हार, उपलब्धियों, थकान, खुशी और भाईचारे के 20 साल रहे। बताने के लिए काफी यादगार पल हैं। कई लोगों को धन्यवाद देना है। इसलिए इसे मैं विशेषज्ञों पर छोड़ देता हूं, मेरा पसंदीदा बैंड, काउंटिंग क्रोज। स्टेन ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था।

 

Tags:    

Similar News