एक्ट्रेस का खुलासा: एक्ट्रेस बोलीं- पुरुषों से नहीं, महिलाओं से दिक्कत, तंग होने के बाद इस वजह से छोड़ना चाहती थीं घर….पिता ने कहा था खराब करेगी परिवार का नाम

Update: 2021-09-13 06:37 GMT

मुंबई 13 सितम्बर 2021I बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री मल्लिका शेरावत लंबे वक्त से बड़े पर्दे से दूर हैं। उन्हें इंडस्ट्री में उनके बोल्ड अवतार की वजह से जाना जाता है। मल्लिका अपने बारे में कई तरह के खुलासे करती रहती हैं। अब उनका कहना है कि एक वक्त ऐसा भी आया था जब तंग होकर वो देश छोड़ना चाहती थी। मल्लिका ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि प्रेस के एक निश्चित वर्ग द्वारा तंग किए जाने के बाद थोड़ी देर के लिए उन्होंने देश छोड़ने का फैसला कर लिया था। मल्लिका शेरावत का कहना है कि उन्हें पुरुषों से कभी कोई दिक्कत नहीं रही। उन्होंने कहा कि मीडिया के एक वर्ग खासकर महिलाओं द्वारा उन्हें तंग किया गया।

मल्लिका शेरावत ने कहा कि जब उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने का फैसला किया, तो उनको अपने घर में ही पितृसत्ता से लड़ना पड़ा, जो काफी मुश्किल था।जिस कारण उन्हें घर से तक भागना पड़ा। उन्होंने कहा, मुझे परिवार के विरोध का सामना करना पड़ा। मेरे पिता बेहद रूढ़िवादी हैं। मां भी और भाई भी। उस वक्त मेरे पास बिल्कुल भी समर्थन नहीं था। ऐसे में मैं एक्ट्रेस बनने के लिए घर से भाग गई। उन्होंने कहा, जब मैं मुंबई आई तो सब कुछ ठीक हो गया। मेरे पास हमेशा पैसा था, क्योंकि मेरे पास बहुत सारे गहने थे। जिन्हें मैंने बेच दिया और मुंबई अपने सफर का खर्चा उठाया।उन्होंने कहा कि घर से भागने के कदम के कारण मेरी मां का दिल टूट गया। उन्होंने कहा कि मेरे परिवार में कलह हुई जिस कारण मुझे दुख पहुंचा और दिल भी टूट गया था।
मल्लिका शेरावत ने कहा कि उन्हें मुंबई का कल्चर अपनाने और बसने में वक्त लगा। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में समाज विकसित हुआ है, अब लोग उस तरह की फिल्मों के प्रति अधिक सहिष्णु हैं, जो उन्होंने अपने शुरुआती दौर में की थी। उन्होंने बिकनी पहने और स्क्रीन पर चुंबन देने वाली फइल्मों को अनुभव का हिस्सा बताया और कहा कि मैं वास्तव में खुश हूं कि समाज में बहुत विकास हुआ है। लोग अधिक सहिष्णु हो गए हैं। आज सामने की नग्नता कोई बड़ी बात नहीं है…। मल्लिका ने कहा कि उनको मीडिया में महिलाओं के एक निश्चित वर्ग की तरफ से टारगेट किया गया था। उन्होंने कहा कि मीडिया के खास वर्ग ने मुझे काफी परेशान किया। जबकि पुरुषों ने हमेशा मेरी सराहना की। उन्होंने कहा कि मुझे समझ में नहीं आया कि ये महिलाएं मेरे खिलाफ क्यों हैं, और मेरे लिए इतनी खराब क्यों हैं।
पिता ने मुझसे कहा था कि फिल्मों में जाएगी और परिवार का नाम खराब करेगी………..मल्लिका शेरावत ने इस बारे में बताते हुए आगे कहा,”यह पितृसत्ता के खिलाफ मेरा विद्रोह था, क्योंकि मेरे पिता ने मुझसे कहा था कि ये फिल्मों में जाएगी और परिवार का नाम खराब करेगी, इसलिए मैं तुम्हें अस्वीकार करता हूं। उनके इतना कहने पर मैंने उनसे कहा था कि मैं तुम्हारा नाम ही डिसओन करती हूं। तुम क्या मुझे अस्वीकार करोगे। हां, आप मेरे पिता हो, मैं आपका सम्मान करती हूं, आपसे प्यार करती हूं। लेकिन, अब मैं अपनी मां का नाम यूज करूंगी। इसलिए मैंने शेरावत यूज किया था। यह मेरी मां का सरनेम है।” एक्ट्रेस का अपनी फैमिली के साथ रिश्ता सालों तक टूटा रहा। वहीं मल्लिका ने कहा कि बीते सालों में खटास कम हुई है। उन्होंने कहा, “हालांकि, फैमिली के साथ अभी भी सब कुछ पूरी तरह ठीक नहीं हुआ है। लेकिन, उम्र के साथ हर कोई नरम हो जाता है।”

मल्लिका शेरावत ने फिल्म ‘ख्वाहिश’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके हिमांशु मलिक के साथ 17 किसिंग सीन थे। अपने डेब्यू के बाद से अब तक मल्लिका कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। हालांकि, उन्होंने फिल्म ‘मर्डर’ में इमरान हाशमी के साथ कुछ बोल्ड सीन करके सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। ‘मर्डर’ के बाद उन्होंने ‘ख्वाहिश’, ‘वेलकम’, ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’ और ‘दशावतारम’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था। इसके अलावा इंटरनेशनल स्तर पर उन्होंने जैकी चैन के साथ ‘द मिथ’ और ‘पॉलिटिक्स ऑफ लव’ जैसी फिल्में की थीं।

Tags:    

Similar News