महेंद्र सिंह धौनी का हुआ कोरोना टेस्ट, रिपोर्ट का इंतजार…..

Update: 2020-08-13 15:57 GMT

नईदिल्ली 13 अगस्त 2020. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और फेमस विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी का कोरोना टेस्ट कराया गया है. हालांकि अभी जांच रिपोर्ट नहीं आयी है. दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र में हिस्सा लेने के लिए उन्हें यूएई रवाना होना है.

दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों को यूएई में अभ्यास शुरू करने से पहले कोरोना की जांच में पांच बार निगेटिव आना होगा और टूर्नामेंट शुरू होने के बाद उन्हें हर पांचवें दिन कोरोना वायरस जांच करानी होगी.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि सभी भारतीय खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को भारत में अपनी संबंधित टीमों से जुड़ने के एक सप्ताह पहले 24 घंटे के अंतराल में दो बार कोविड-19 आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा. इसके बाद खिलाड़ी (भारत में ही) 14 दिन तक कोरेंटिन पर रहेंगे.

जांच में किसी व्यक्ति का नतीजा अगर पॉजिटिव आता है तो वह 14 दिनों तक कोरेंटिन में रहेगा.19 सितंबर से शुरू होने वाली आईपीएल के लिए यूएई रवाना होने के लिए उसके कोरेंटिन अवधि खत्म होने के बाद 24 घंटे के अंतराल में दो बार कोविड-19 आरटी-पीसीआर जांच में निगेटिव आना होगा. यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों को एक सप्ताह तक कोरेंटिन में रहने के दौरान तीन बार कोविड-19 जांच करानी होगी. तीनों बार निगेटिव आने के बाद वह जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में प्रवेश कर के अभ्यास शुरु कर सकते हैं.

Similar News