पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा- टी20 में इस खिलाड़ी को होना चाहिए टीम इंडिया में…

Update: 2020-05-04 07:45 GMT

नईदिल्ली 4 मई 2020। विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी उम्मीद कर रहे थे कि इस साल आईपीएल 2020 में वह मैदान पर वापसी करेंगे, लेकिन कोरोना वायरस के चलते यह टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है। अब यह निश्चित नहीं है कि धोनी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल हो पाएंगे या नहीं। ऐसे में सवाल पैदा होता है कि विकेटकीपर के रूप में क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मैट में किसे चुना जाएगा। इस पर पूर्व भारतीय क्रिरेटर दीपदास गुप्ता ने अपनी राय दी है।

ऋषभ पंत को धोनी के रिप्लेसमेंट के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन टीम प्रबंधन ने केएल राहुल को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ट्राई किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई। वह अपनी इस भूमिका में काफी प्रभावशाली साबित हुए। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीपदास गुप्ता का मानना है कि भारत को कर्नाटक के इस क्रिकेटर को ही टी-20 में विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी सौंपनी चाहिए।

दासगुप्ता ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा, ”टी-20 क्रिकेट में मुझे लगता है कि राहुल को चुना जाना चाहिए, क्योंकि वह विकेट के पीछे की जिम्मेदारी को समझते हैं और बल्लेबाजी भी शानदार करते हैं। वह प्रोपर विकेटकीपर हैं और तकनीकी रूप से सक्षम बल्लेबाज हैं।’

पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बने दासगुप्ता ने कहा, ”लेकिन हमें ऋषभ पंत में इनवेस्ट करना चाहिए, उनमें काफी क्षमताएं हैं। आपको यह देखना होगा कि किस तरह उन्हें गाइड किया जा सकता है। उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। अगर वह अपनी क्षमताओं के अनुसार हासिल नहीं कर पाते तो यह शर्म की बात होगी।”

Similar News