खिलाड़ियों का फुटा गुस्सा, कहा- ‘सुधर जाओ चीनी सेना’….चीन की नपाक हरकत पर क्या कहा खेल जगत ने

Update: 2020-06-17 13:16 GMT

नईदिल्ली 17 जून 2020. चीन के इस हरकत से खेल जगत में भी गुस्सा का माहौल है. इसमें वो चीन की इस नपाक हरकत पर कड़ी टिप्पणी करते हुए उनकी जम कर आलोचना की है. आईए जानते हैं किस खिलाड़ियों ने इस पर क्या प्रतिक्रिया दी है. पहलवान बजरंग पूनिया ने सैनिकों के शहादत पर दुख जताते हुए उन्हें श्रंद्धाजली दी है उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प में शहीद हुए सैनिकों को सलाम, 20 जवानों का शहीद होना दुखद और परेशान करने वाला है, उनके शहादत को सलाम.

वहीं बैडमिंटन स्टार साइना नहवाल ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखती है कि मैं इंडियन आर्मी को सलाम करती हूं, इसके साथ ही साथ मैं शहीद हुए जवानों को भी सालम करती हूं, इन जवानों के परिवारों को सोचकर मेरा दिल बैठा जा रहा है.

जबकि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने चीन के इस हरकत पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि चीनी सेना सुधार जाएं. उन्होंने एक शहीद जवान की फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि कर्नल संतोष बाबू को हार्दिक संवेदनाएं जिन्होंने सीमा पर बलिदान दिया है.

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी इस पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ये बलिदान राष्ट्र कभी नहीं भूलेगा. भारतीय सेना के जवान सहित अधिकारी जो इसमें शहीद हुए हैं उनके प्रति संवेदनाएं, हम उनकी बहादुरी को सलाम करते हैं.

पहलवान योगश्वर दत्त ने भी इस पर दुख जताते हुए लिखा कि लद्दाख में गलवान घाटी में चीन के सैनिकों के साथ झड़प में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद होने का समाचार मन को व्यथित करने वाला है. भारत मां और सीमा की रक्षार्थ शहीद हुए जवानों को शत शत नमन एवं परिवारजनों के प्रति संवेदनाएं.

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने भी इस पर शोक जताते हुए लिखा है कि हम सैनिकों के इस बलिदान के सदैव ऋणी रहेंगे. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि उन जवानों को सलाम जिन्होंने गलवान घाटी पर अपने प्राणों की आहुति दी है, कोई भी लोग सैनिक से ज्यादा निस्वार्थ और बहादुर नहीं होते, परिजनों के प्रति गहरी संवेदना.

Similar News