पुलिस पार्टी पर महिलाओं ने किया हमला, पुलिस की बाइक क्षतिग्रस्त, लाठी, डंडों से लैस महिलाएं छुड़ा ले गई आरोपियों को

Update: 2020-07-02 06:30 GMT

जशपुर,2 जुलाई 2020। झारखंड की सरहद के पास मौजुद विवादित गाँव में एक बार फिर पुलिस महिलाओं के आगे बेबस हो गई। लाठी डंडों से लैस महिलाओं ने पुलिस के क़ब्ज़े में मौजुद आरोपियों को छीन लिया, और पुलिस को ख़ाली हाथ लौटना पड़ गया। साहीटांगर टोली में पुलिस को इस तरह का विरोध जिसे कि पुलिस पर हमला लिखा जाना ज्यादा सही होगा का पुराना इतिहास है।ना केवल छत्तीसगढ़ बल्कि झारखंड की पुलिस के साथ भी ऐसी घटनाएँ हो चुकी हैं।

Full View

सरहदी यह गाँव अपराधिक घटना के वांछितों के स्थाई पते के रुप में झारखंड और छत्तीसगढ़ पुलिस के रिकॉर्ड में दर्ज है। लेकिन जब भी पुलिस इस गाँव में कार्यवाही के लिए जाती है, संगठित रुप से मौजुद महिलाएँ हिंसक रुप से आगे आती हैं और पुलिस कार्यवाही नहीं कर पाती है।
हालिया घटना को लेकर जानकारी आई है उसके अनुसार पुलिस मवेशी तस्करी की सूचना पर सुबह पहुँची थी और जब संदिग्ध पिकप को रोकने की कोशिश हुई तो रोकने के बजाय, पिकप सवारों ने बाईक सवार पुलिसकर्मियों पर ही गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। सतर्क पुलिसकर्मी बच गए लेकिन बाईक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस टीम पिकप सवार अभियुक्तों को पकड़ने गाँव पहुँची तो महिलाएँ लाठी डंडे से लैस होकर आगे आ गईं और पुलिस के क़ब्ज़े में मौजुद अभियुक्तों को छूड़ा ले गईं।
रेंज आईजी रतनलाल डांगी ने NPG से कहा
“क़ानून से उपर कोई नहीं है.. पूरे मामले की जानकारी ली जा रही है.. क़ानून अपना काम पूरी सख़्ती से करेगा”

Tags:    

Similar News