Aston Martin’s New Supercar: एस्टन मार्टिन की दहाड़ने वाली वापसी: नए V12 इंजन के साथ डेब्यू करने के लिए तैयार है आने वाली नई सुपरकार

Aston Martin’s New Supercar: एस्टन मार्टिन जल्द ही धांसू V12 इंजन वाली नई सुपरकार ला रही है। यह इंजन 824 bhp पावर और 1000 Nm टॉर्क देगा। कंपनी ने कार का नाम नहीं बताया है, लेकिन अंदाजा है इसे वैंक्विश कहा जा सकता है। यह इंजन सीमित मॉडल में होगा और इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

Update: 2024-05-04 06:07 GMT

Aston Martin’s New Supercar: New Delhi: एस्टन मार्टिन जल्द ही धांसू V12 इंजन वाली नई सुपरकार ला रही है। यह इंजन 824 bhp पावर और 1000 Nm टॉर्क देगा। कंपनी ने कार का नाम नहीं बताया है, लेकिन अंदाजा है इसे वैंक्विश कहा जा सकता है। यह इंजन सीमित मॉडल में होगा और इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

Aston Martin’s New V12 Engine To Debut In Upcoming Supercar: एस्टन मार्टिन जल्द ही एक दमदार वापसी करने वाली है। कंपनी ने अपनी आने वाली धांसू सुपरकार के लिए एक नए V12 इंजन का ऐलान किया है। गाड़ी का नाम तो अभी तक बताया नहीं गया है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसे वैंक्विश नाम दिया जा सकता है।

जल्द ही आ रही है दमदार V12 इंजन वाली एस्टन मार्टिन वैंक्विश

ब्रिटिश कंपनी एस्टन मार्टिन ने बताया है कि उनकी नई सुपरकार में ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन होगा। यह इंजन 824 bhp की पावर और 1,000 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। कंपनी ने इंजन की क्षमता के बारे में तो अभी कुछ नहीं बताया है, लेकिन इतना जरूर बताया है कि इस इंजन में पहले से ज्यादा मजबूत सिलेंडर ब्लॉक और कनेक्टिंग रॉड लगे होंगे। साथ ही, इंजन के परफॉरमेंस और माइलेज को बेहतर बनाने के लिए सिलेंडर हेड और इनटेक और एग्जॉस्ट पोर्ट को भी नए सिरे से डिजाइन किया गया है।

दमदार परफॉरमेंस के लिए तैयार किया गया नया V12 इंजन

एस्टन मार्टिन के मुख्य तकनीकी अधिकारी रॉबर्टो फेडेली ने इस इंजन के बारे में बताते हुए कहा कि, "V12 इंजन हमेशा से ताकत और शान का पर्याय रहा है। लेकिन यह सिर्फ इंजन नहीं बल्कि इंजीनियरिंग के जुनून और तकनीकी कुशलता का भी एक बेहतरीन उदाहरण है। 835 PS (824 bhp) की पावर और 1000 Nm टॉर्क के साथ, यह शानदार इंजन एस्टन मार्टिन के लिए एक नए सुनहरे V12 युग की शुरुआत है।"

खास मॉडल के लिए सीमित संख्या में बनेगा ये दमदार इंजन

एस्टन मार्टिन ने ये भी बताया है कि उनका ये नया इंजन कंपनी के खास और सीमित मॉडल वाली गाड़ियों में इस्तेमाल किया जाएगा। ये इंजन हाथ से बनाए जाएंगे और सीमित संख्या में ही उपलब्ध होंगे। सबसे पहला इंजन उनकी आने वाली सुपरकार में लगाया जाएगा, जिसे वैंक्विश नाम दिया जा सकता है और इसे इस साल के अंत तक लॉन्च कर दिया जाएगा।

एस्टन मार्टिन वैंक्विश का बेहतरीन इतिहास

वैंक्विश नाम सबसे पहले 2001 में सामने आया था। पहली जनरेशन की वैंक्विश 2007 तक प्रोडक्शन में रही थी। वहीं दूसरी जनरेशन को 2012 में लॉन्च किया गया था, जिसे 2018 में बंद कर दिया गया। वैंक्विश हमेशा से एक पावरफुल फ्रंट-इंजन वाली, रियर-व्हील ड्राइव ग्रैंड टूरर रही है, जो V12 इंजन के साथ आती थी। उम्मीद की जा रही है कि तीसरी जनरेशन की वैंक्विश भी इसी फॉर्मूले को अपनाएगी।

Tags:    

Similar News