VIDEO: मंदिर में अगरबत्ती नहीं जला पाएंगे भक्त, राजधानी के महामाया मंदिर में 2 अप्रैल तक पाबंदी… अब सिर्फ इससे ही करनी पड़ेगी पूजा

Update: 2020-03-17 14:49 GMT

रायपुर 17 मार्च 2020। पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर लोगों में खौफ मचा हुआ है। राज्य की सरकार भी इस वायरस से बचाव के लिये तमाम तरह के एहतियात बरतने के निर्देश दिये है। सरकार ने संक्रमन को फैलने से रोकने के लिए पहले ही स्कूल, कॉलेज, व्यायाम शाला और सिनेमाघरों को बंद करा दिया गया है।

अब इस महामारी से बचने के लिए राजधानी के महामाया मंदिर में भी 2 अप्रैल तक अगरबत्ती जलाने पर रोक लगा दी गई है। आज से मंदिर में पूरी तरह से अगरबत्ती जलाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि श्रद्धालुओं को मंदिर में कपूर जलाने की छुट दी गयी है। साथ ही माला और नारियल भागवान में चढ़ा सकते है।

Full View

महामाया मंदिर के पुजारी शुक्ला महाराज ने बात करते हुये बताया कि…. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये ये निर्णय महामाया मंदिर ट्रस्ट की ओर से लिया गया है। नवरात्रि में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी गयी है। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिये विशेष तरह की जड़ी बुटियों से यज्ञ कराया जायेगा। साथ ही मंदिर में चढाये जाने वाली सामग्री की जांच भी की जायेगी।

Tags:    

Similar News