Uttar Pradesh News: यूपी की इन जिलों में बढ़ेगी ठंड, बुधवार को बारिश की संभावना, IMD ने अलर्ट किया जारी

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है. तेज सर्दी का असर लगातार बना हुआ है. सुबह और शाम के समय घना कोहरा देखने को मिल रहा है. कंपकंपाने वाली ठंड और शीतलहर से लोग परेशान है

Update: 2024-01-02 05:28 GMT

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है. तेज सर्दी का असर लगातार बना हुआ है. सुबह और शाम के समय घना कोहरा देखने को मिल रहा है. कंपकंपाने वाली ठंड और शीतलहर से लोग परेशान है. ऐसे में लोग ठंड से बचने के लिए आग का सहारा ले रहे हैं. मौसम विभाग अनुसार आने वाले दिनों में ठंड और भी बढ़ सकती है. साथ ही कुछ इलाकों में बुधवार को बारिश में हो सकती हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के कई इलाकों में मध्यम से घना कोहरा छाए रह सकता है. साथ ही पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में ठंड ज्यादा रह सकता है. उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अधिक ठंड के लिए अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार को गरज के साथ बारिश की संभावना है. साथ ही, 4 और 5 जनवरी को भी बारिश और हलके कोहरे का अलर्ट हैं. शाहजहांपुर में सबसे ज्यादा है. यहाँ का न्यूनतम पारा 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

उत्तर प्रदेश के जिन जिलों ठंडे मौसम का अलर्ट जारी किया है उनमें हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बाराबंकी, लखनऊ, गोंडा, फ़ैज़ाबाद, अमेठी, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, आज़मगढ़, वाराणसी, ग़ाज़ीपुर, मऊ, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, बलिया, सहारनपुर, मुज़फ़्फ़रनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और पीलीभीत में कोहरा और अत्यधिक ठंडा मौसम रहने का अनुमान हैं, इसके अलावा नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद और एटा शामिल है. 

Tags:    

Similar News