UP News: बागपत में डिप्‍टी CMO को मारने की घिनौनी साजिश, खाने में मिला दिया टीबी के मरीज का बलगम

UP News: उत्तर प्रदेश के बागपत से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां सरकारी अस्पताल के डिप्टी CMO डॉक्टर यशवीर सिंह और उनके परिवार को जान से मारने की खतरनाक साजिश रची गई।

Update: 2024-10-09 11:55 GMT

UP News: उत्तर प्रदेश के बागपत से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां सरकारी अस्पताल के डिप्टी CMO डॉक्टर यशवीर सिंह और उनके परिवार को जान से मारने की खतरनाक साजिश रची गई। इस साजिश में आरोपियों ने उनके खाने में टीबी के खतरनाक बैक्टीरिया मिलाने का प्रयास किया। डॉ. यशवीर सिंह ने आरोप लगाया है कि अस्पताल में कार्यरत दो संविदाकर्मी और लैब टेक्नीशियन ने मिलकर यह साजिश रची है।

साजिश का खुलासा

आरोपियों की पहचान TB/HIV कॉर्डिनेटर जब्बार खान और लैब टेक्नीशियन मुशीर अहमद के रूप में हुई है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने डॉ. यशवीर सिंह के खाने में टीबी के मरीजों के सैंपल मिलाकर उन्हें और उनके परिवार को संक्रमित करने की कोशिश की।

इस साजिश का खुलासा तब हुआ जब एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने इस योजना की जानकारी देते हुए आरोपियों की फोन रिकॉर्डिंग डॉ. यशवीर सिंह को सौंप दी। इस रिकॉर्डिंग में दोनों आरोपी उसे खाने में टीबी के बैक्टीरिया मिलाने के लिए दबाव बना रहे थे।

पुलिस जांच और कार्रवाई

पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और दोनों आरोपी फिलहाल फरार हैं। पुलिस की जांच जारी है और आरोपियों की तलाश की जा रही है। इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

विभागीय जांच के आदेश

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ. तीरथ लाल ने इस मामले में विभागीय जांच के आदेश दिए हैं और जिस लैब में ये सैंपल रखे जाते थे, उसे बंद करने का निर्देश दिया है। इस बीच, डॉ. यशवीर सिंह और उनके परिवार की हालत पर डॉक्टरों की कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

Tags:    

Similar News