Premanand Maharaj vs Pradeep Mishra: राधारानी की शादी पर विवाद सुलगा, प्रेमानंद महाराज बोले...नर्क में जाएंगे पं. प्रदीप मिश्रा, विवाद पर मिश्रा ने दी ये सफाई

Premanand Maharaj vs Pradeep Mishra: प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा इन दिनों राधा रानी के बरसाने और उनके पति के बारे में बयान देने के बाद बुरी तरह फंस गए हैं. पुरे भारत में जमकर आक्रोश देखा जा रहा है.

Update: 2024-06-14 10:45 GMT

Premanand Maharaj vs Pradeep Mishra: प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा इन दिनों राधा रानी के बरसाने और उनके पति के बारे में बयान देने के बाद बुरी तरह फंस गए हैं. पुरे भारत में जमकर आक्रोश देखा जा रहा है. वहीँ विवादित बयान का वीडियो वायरल होने के बाद संतो में भी खूब नाराजगी है. प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा और राधारानी के परम भक्त प्रेमानंद महाराज आमने-सामने आ गए हैं. संत प्रेमानंद महाराज ने खरी खोटी सुनाई है. 

प्रदीप मिश्रा पर भड़के प्रेमानंद महाराज

प्रेमानंद महाराज ने प्रदीप मिश्रा की राधा जी को लेकर टिप्पणी पर कहा कि तुम अभी राधा को जानते ही कितना हो. चार श्लोक पढ़कर तुम खुद को कथावचक कहते हो. तुमने कितनी ग्रन्थ पढ़ी हैं. ये गलत बातें फैलाना बंद करो, नहीं तो किसी काम के नहीं रह जाओगे. राधा जी बहुत भोली हैं, लेकिन उनके सेवक काल हैं. आगे उन्होंने कहा कि कभी बरसाना गए हो, कभी देखे हो.नाही तुम उनकी शक्ति जानते हो. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ये लोग भगवताचार्य बनकर उटपंटाग की बातें करे हैं. नर्क में भी जगह नहीं मिलेगी.

संतों में नाराजगी  

प्रदीप मिश्रा के विवादित पर प्रेमानंद महाराज के भड़कने के बाद कई और भी बड़े संत प्रदीप मिश्रा के विरोध में आये हैं. प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने कहा है किसी भी पुराण में राधा रानी के विवाह के बारे में नहीं बताया गया है. वहीँ तीर्थपुरोहित जयदेव मिश्रा का कहना है राधा रानी बरसाना में भगवान कृष्ण के साथ रासलीला करती थीं. हमेशा उनके साथ ही राधा रानी का नाम सुना है. 

राम मंदिर के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने राधा रानी के विवाह और बरसाने के बयान पर कहा है राधा रानी बरसाने की की रहने वाली थी. धार्मिक ग्रंथो में इसका उल्लेख है. उन्होंने इसकी कड़ी निंदा की है. देवघर बाबा बैद्यनाथ मंदिर के प्रसिद्ध तीर्थपुरोहित प्रमोद श्रृंगारी का कहना है सभी पुराणों में राधा रानी के बरसाने में रहने की बात कही गयी है.न ही विवाह का उल्लेख है.

 पंडित प्रदीप मिश्रा ने दी सफाई, कहा 

बयान को लेकर फंसने के बाद कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने सफाई दी है. प्रदीप मिश्रा का कहना है वीडियो 14 साल पुरानी है. कमलापुर की कथा के दौरान का यह वीडियो है. जिसे आधी अधूरी काटकर सुनाई जा रही है. वीडियो पूरी देखे बिना ही प्रतिक्रिया दी जा रही है. पहले वीडियो पूरा देखे फिर पता चलेगा. कथा में राधा जी का वर्णन भगवान श्री कृष्ण के साथ भी किया है. उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. उनका कहना है शास्त्रों के अनुसार ही राधा रानी के बारे में प्रवचन दिया है. जिन्हे प्रमाण चाहिए कुबरेश्वर धाम आ जाएं. 

क्या है मामला 

अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने अपनी एक कथा के दौरान लोगो स से पूछा था राधारानी कहा की है तो सभी ने कहा था राधारानी बरसाना की है. इस पर पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा था राधा जी बरसाना की नहीं रावल गांव की रहने वाली हैं. राधा जी की शादी छात्रा गांव में हुई थी. उन के पति का नाम अनय घोष है. राधारानी की सास का नाम जटिला था और उनकी ननद का नाम कुटिला था. भगवान श्रीकृष्ण की 16 हजार रानियों में राधा का नाम नहीं है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा बरसाना में राधा जी के पिता की कचहरी थी. जहां वह साल में एक बार आती थीं. इसलिए उसे बरसाना कहते हैं. 

भक्तों में आक्रोश 

बता दें राधा रानी को लेकर पंडित प्रदीप मिश्रा के विवादित टिपण्णी पर गुरूवार को इंदौर एमआर 10 चौराहा पर संतो और महिलाओं ने जमकर प्रदर्शन किया. प्रदीप मिश्रा के विरोध में उनके पुतले जलाये गए. इतना ही नहीं प्रदीप मिश्रा के पोस्टर का मुंह भी काला कर दिया. प्रदीप मिश्रा के खिलाफ लोगों ने जमकर नारेबाजी की. लोगो ने कहा उनका ये बेहद गलत है. उन्हें माफ़ी मांगनी चाहिए. उत्तरप्रदेश में भी प्रदीप मिश्रा के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. ब्रजवासियों ने कई जगह पर उनका पुतला दहन किया. उनके खिलाफ नारेबाजी की. ब्रजवासियों का कहना है कहीं भी प्रदीप मिश्रा का कथा होने नहीं देंगे. मथुरा में विवादित टिपण्णी को लेकर प्रदीप मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. 


Full View


Tags:    

Similar News