Kasganj Accident News: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटी, 7 बच्चों और 8 महिलाओं समेत 15 की मौत

Kasganj Accident News: उत्तर प्रदेश के कासगंज में बड़ा हादसा हुआ है। यहां गंगा स्नान के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिर गई, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई है।

Update: 2024-02-24 10:32 GMT

Kasganj Accident News: उत्तर प्रदेश के कासगंज में बड़ा हादसा हुआ है। यहां गंगा स्नान के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिर गई, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई है। मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरने वालों में 7 बच्चे भी शामिल हैं। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि घटना पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर सुबह करीब 10 बजे हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एटा जनपद के जैथरा थाना क्षेत्र के गांव छोटे कस के रहने वाले लोग पूर्णमासी के मौके पर गंगा स्नान के लिए पटियाली तहसील क्षेत्र के कादरगंज में घाट पर जा रहे थे। तभी दरियावगंज के गांव गढ़िया के पास एक वाहन को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित हो गई और तालाब में जाकर पलट गई। बताया जा रहा है कि ट्रॉली में करीब 40 लोग सवार थे।

घटना के बाद कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक (SP) समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। आसपास के ग्रामीण भी राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। घायलों और मृतकों को पटियाली के स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा गया है। कुछ गंभीर घायलों को दूसरे अस्पतालों में भी रेफर किया गया है। अब तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

तालाब में शवों की खोज के लिए अभियान चलाया जा रहा है। घटनास्थल से सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि ग्रामीण और बचाव दल JCB मशीन और जाल के जरिए लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। जिला अस्पताल में एक साथ पहुंचे घायलों के कारण स्ट्रैचर की कमी हो गई है। समाजवादी पार्टी (SP) के नेता अखिलेश यादव ने भी घटना पर दुख जताया है।

घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'जनपद कासगंज में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित निःशुल्क उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।' मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को तत्काल 2 लाख रुपये और गंभीर घायलों को 50,000 रुपये मुआवजे का ऐलान किया है।

Tags:    

Similar News