Kanpur News: SBI लॉकर से चोरी: लॉकर के अंदर रखे थे लाखों के गहने, जब खोला तो मिला खाली डिब्बा

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान मामला सामने आया है. यहाँ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के लॉकर से लाखों की चोरी हो गया. लॉकर में रखे 20 तोले की सोने की कमर पेटी (कमरबंद) गायब हो गयी. लॉकर खाली देख पीड़िता के होश उड़ गए.

Update: 2024-04-11 04:23 GMT

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान मामला सामने आया है. यहाँ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के लॉकर से लाखों की चोरी हो गया. लॉकर में रखे 20 तोले की सोने की कमर पेटी (कमरबंद) गायब हो गयी. लॉकर खाली देख पीड़िता के होश उड़ गए.

जानकारी के मुताबिक़, मामला रूरा थाना क्षेत्र के एसबीआई ब्रांच का है. पीड़िता 60 वर्षीय बुर्जुग माया देवी रूरा के कारी कलवारी गांव की रहने वाली है. माया देवी बैंक में कई सालों से लॉकर चला रही है. लॉकर 35 साल पहले  उनके ससुर ने खुलवाया था. ससुर के मौत के बाद माया देवी के पति शैलेंद्र सिंह ने उसके साथ लॉकर ज्वाइंट कर लिया. माया देवी ने पति के साथ रूरा की एसबीआई बैंक में 20 लाख रुपए की 4-5 सोने की ज्वैलरी रखी थी. बीत जनवरी में ही उनके पति की मौत हो गयी.

बैंक से लॉकर रिन्यूअल का फोन आ रहा था. इसके बाद 9 अप्रैल को जब माया देवी अपनी बेटी के साथ बैंक गयी और लॉकर खोला दो उनके होश उड़. लॉकर का डिब्बा खाली पड़ा हुआ था. इस मामले में बैंक  कर्मचारी अलग - अलग सफाई देने लगे. माया देवी की बेटी ने जब दोबारा लॉकर देखना चाहा तो उन्हें देखने नहीं दिया गया. 

इस मामले में उन्होंने रुरा थाना में शिकायत दर्ज कराइ है. लॉकर से गहने गायब का आरोप बैंक कर्मचारियों पर लगाया गया है. फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. बता दें लॉकर की दो चाबियाँ होती है. एक लॉकर खुलवाने वाले के पास होती है दूसरी बैंक कर्मचारी के पास. ऐसे में लॉकर से गहने गायब होना बैंक की सुरक्षा पर सवाल उठाता है .

Tags:    

Similar News