Kalindi Express Accident: ट्रेन को पलटाने की साजिश! पटरी पर रखा था सिलेंडर, पेट्रोल,माचिस... तेज धमाके के बाद रुकी कालिंदी एक्‍सप्रेस

Kalindi Express Accident: कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की कोशिश की गई है.

Update: 2024-09-09 05:43 GMT

Kalindi Express Accident

Kalindi Express Accident: कानपुर: उत्तरप्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहाँ कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की कोशिश की गई है. रविवार देर रात अनवरगंज-कासगंज रेलवे लाइन पर बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच कालिंदी एक्सप्रेस एलपीजी सिलिंडर से टकराई गई. इसमें तेज धमका हुआ. हालाँकि कोई घटना नहीं हुई है. 

जानकारी के मुताबिक़, रविवार देर रात करीब 8.25 बजे कालिंदी एक्सप्रेस 14117 कानपुर से भिवानी जा रही थी. कालिंदी एक्सप्रेस तेज अनवरगंज - कासगंज रेलवे लाइन पर बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच ट्रैक पर एलपीजी सिलिंडर रखा हुआ था. जिससे ट्रेन टकरा गयी और तेज धमाका हुआ. हालाँकि लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया. जिससे एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. 

घटना की सूचना मिलते ही अनवरगंज स्टेशन के रेलवे अधीक्षक, आरपीएफ और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की. जांच के दौरान घटनास्थल पर पेट्रोल से भरी बोतल, माचिस और एक संदिग्ध झोला मिला है. उसमें बारूद और माचिस रखा हुआ था.  बता दें एलपीजी गैस सिलेंडर रेल की पटरी के एकदम बीच में रखा हुआ था. ट्रेन से टकराने पर सिलेंडर का ऊपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. इसके अलावा घटनास्थल से एक कांच की बोतल में ज्वलनशील पदार्थ और सफेद रंग के केमिकल पाया गया है. 

मामले की कानपुर के डीएम राकेश कुमार सिंह, पुलिस कमिश्नर , उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी को दी गई है. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक लगातार रेल को को पलटने की साजिश सामने आ रही है. अबतक चार पांच मामले सामने आ चुके हैं. मामले की गंभीरता से जांच कराई जायेगी. केंद्रीय जांच एजेंसी जांच करेगी. बताया जा रहा है सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. 

इस दौरान कालिंदी एक्सप्रेस करीब 22 मिनट तक खड़ी रही. बाद में ट्रैक की जांच करने के बाद इस ट्रेन को आगे रवाना किया गया. साथ ही लखनऊ से बांद्रा टर्मिनस के लिए जा रही लखनऊ-बांद्रा एक्सप्रेस को भी बिल्हौर स्टेशन पर ही रोक दिया गया. 



Tags:    

Similar News