Greater Noida Fire News: ग्रेटर नोएडा के ढाबों समेत 6 दुकानों में सुबह-सुबह भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर

Greater Noida Fire News: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में बुधवार सुबह कई ढाबों में भीषण आग लग गई। आग सूचना पाकर मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां भेजी गई हैं। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Update: 2024-03-13 05:41 GMT

Greater Noida Fire News: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में बुधवार सुबह कई ढाबों में भीषण आग लग गई। आग सूचना पाकर मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां भेजी गई हैं। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि उन्हें सुबह 7:00 बजे गौर सिटी चौक के पास आग लगने की सूचना मिली थी। आग से करीब 6 ढाबे और 2 दुकानें जलकर खाक हो चुकी हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शुरुआती जांच में मामला शॉर्ट सर्किट का बताया जा रहा है। पहले एक ढाबे में आग लगी और देखते ही देखते आसपास के अन्य ढाबे और दुकानें भी इसकी चपेट में आ गईं। फायर विभाग ने बताया कि बुधवार सुबह 7 बजे आग की सूचना मिली थी। चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप चौबे ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को रवाना कर दिया गया। कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

आग लगने का कारण शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट का पता चल रहा है। चौबे ने बताया कि ढाबों के अंदर रसोई गैस के व्यावसायिक सिलेंडर रखे थे और उन सिलेंडर में भी आग लग गई थी जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। उन्होंने बताया कि काफी कठिनाई के बाद सिलेंडर में लगी आग को बुझाया गया। फिलहाल हादसे में किसी जनहानि की सूचना नहीं है।

टल गया बड़ा हादसा

अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि हादसे के समय सभी ढाबे बंद थे और इनमें कोई मौजूद नहीं था। प्रथमदृष्टया शॉर्ट सर्किट की बात सामने आ रही है। उन्होंने बताया कि सभी 6 ढाबों में वाणिज्यिक गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे, जिनके धमाकों हो सकता था। दमकलकर्मियों ने सबसे पहले उन्हें हटाया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है।

Tags:    

Similar News