Ghazipur Bus Accident: गाजीपुर में हाईटेंशन तार से बस में आग लगने से 5 की मौत, कई घायल, सरकार ने 3 अधिकारियों को किया सस्पेंड, 1 की सेवा समाप्त

Ghazipur Bus Accident: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर बस हादसे में ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा ने बड़ी कार्रवाई की है. सोमवार को बारातियों से भरी बस पर हाईटेंशन तार गिर गया. जिससे 5 की मौत हो गयी और कई घायल हो गए.

Update: 2024-03-12 06:41 GMT

Ghazipur Bus Accident: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर बस हादसे में ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा ने बड़ी कार्रवाई की है. सोमवार को बारातियों से भरी बस पर हाईटेंशन तार गिर गया. जिससे 5 की मौत हो गयी और कई घायल हो गए. इस घटना को लेकर ऊर्जा मंत्री ने लापरवाही बरतने के आरोप में बिजली विभाग के तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है जबकि एक की सेवा समाप्त कर दी है.

हाईटेंशन तार से बस में लगी आग 

जानकारी के मुताबिक़, सोमवार को गाजीपुर के मरदह थाना क्षेत्र के महाहरधाम मंदिर के पास भैरो मंदिर पर शादी के लिए आ रहे वधू पक्ष के लोगों की बस के साथ हादसा हुआ है. हाईटेंशन तार के कारण बस में आग लग गई और बस धू-धूकर जल उठी. इस घटना में पांच लोग की जिन्दा जलकर मौत हो गयी. जबकि 10 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. इस हादसे में घायल लोगों को मऊ अस्पताल और जिला चिकित्सालय अस्पताल भेजा गया है.

3 अधिकारी सस्पेंड 

इधर हादसे की जानकारी मिलने पर ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने देर रात घटनास्थल का जायजा लिया. ऊर्जा मंत्री ने घटना के लिए बिजली विभाग की लापरवाही को देखते हुए गाजीपुर के अधिशासी अभियंता मनीष कुमार, एसडीओ संतोष चौधरी, जेई प्रदीप कुमार राय को सस्पेंड कर दिया. साथ ही लाइनमैन नरेंद्र की सेवा समाप्त कर दी गयी है. इसके अलावा ऊर्जा मंत्री ने सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं. 

मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया 

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर हादसे पर शोक प्रकट किया है. हादसे पर दुख जताते हुए उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख एवं गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता एवं उनके निशुल्क उपचार के निर्देश दिए हैं.  

Tags:    

Similar News