Gayatri Prajapati ED Raid: पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के घर ईडी का छापा, 15 ठिकानों पर रेड

Gayatri Prajapati ED Raid: सपा सरकार में उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के घर और कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा है. रेत खनन मामले में गुरुवार सुबह ईडी की टीम ने गायत्री प्रजापति के लखनऊ, अमेठी, दिल्ली और मुंबई के 15 ठिकानों पर छापे मारी की है.

Update: 2024-03-14 06:17 GMT

Gayatri Prajapati ED Raid: सपा सरकार में उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के घर और कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा है. रेत खनन मामले में गुरुवार सुबह ईडी की टीम ने गायत्री प्रजापति के लखनऊ, अमेठी, दिल्ली और मुंबई के 15 ठिकानों पर छापे मारी की है.

जानकारी के मुताबिक़, राजधानी लखनऊ स्थित गायत्री प्रजापति के आवास पर भी ईडी की टीम सुबह 6 बजे से से छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. अमेठी के आवास विकास कॉलोनी और गंगागंज मोहल्ले में ईडी की ये छापेमारी चल रही है. गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी देवी और बेटा भी घर के अंदर मौजूद हैं. छापेमारी के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है. इसके अलावा गायत्री के कथित महिला मित्र गुड्डा देवी के घर पर भी ईडी की छापेमारी के बाद कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं.

बता दें बता दें हमीरपुर रेत खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी छानबीन कर रही है. उत्तर प्रदेश के खनन मंत्री के पद पर रहते हुए गायत्री प्रजापति ने अवैध धन अर्जित किये थे. ईडी ने जनवरी में छापे के दौरान 13 करोड़ रुपये से अधिक की प्रॉपटी जब्त की थी.


Tags:    

Similar News