CM Yogi in Ayodhya: CM योगी आज जाएंगे अयोध्या नगरी, रामलला के दर्शन कर, प्राण प्रतिष्ठा के तैयारियों की करेंगे समीक्षा

CM Yogi in Ayodhya: इसी बीच आज (शुक्रवार) उत्तप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के सभी तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

Update: 2024-01-19 04:32 GMT

CM Yogi in Ayodhya: 22 जनवरी को राम मंदिर उद्घाटन की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. उत्तप्रदेश, अयोध्या नगरी में राम मंदिर उद्घाटन को लेकर सुरक्षा की कड़ी तैयारियां की जा रही हैं. इसी बीच आज (शुक्रवार) उत्तप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के सभी तैयारियों की समीक्षा करेंगे. बता दें लगभग 5 घंटे मुख्यमंत्री अयोध्या में रहेंगे इस दौरान टेंट सिटी का निरीक्षण करने के साथ ही सुरक्षा को लेकर अधिकारियों संग बैठक भी करेंगे.

जानकारी के मुताबिक़ सुबह 11.10 बजे रामकथा पार्क के हेलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी का हेलीकॉप्टर लैंड करेगा. उसके बाद 11.15 बजे से 11:25 बजे तक हनुमानगढ़ी में पूजा - अर्चना करेंगे. मुख्यमंत्री योगी 11.30 बजे से रामलला का दर्शन करेंगे और जन्मभूमि परिसर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी की समीक्षा करेंगे. इसके पश्चात दोपहर 12 बजे रामलला की आरती में उपस्थित होंगे. दोपहर 12.43 बजे तक साकेत पेट्रोल पंप के पास नगर निगम की ओर से निर्मित टेंट सिटी का निरीक्षण करेंगे. साथ ही उप्र आवास विकास परिषद की ग्रीन फील्ड टाउनशिप का भी जायजा लिया जायेगा.

उसके बाद उप्र पर्यटन विकास निगम की द्वारा निर्माणाधीन टेंट सिटी के निरीक्षण किया जायेगा. वहीँ अंतरराष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा और संतजनों से मुलाक़ात करेंगे. आपको बता दें आज मुख्यमंत्री योगी अयोध्या सोलर सिटी के अंतर्गत सौर ऊर्जा संचालित बोट का शुभारंभ करेंगे.CM Yogi in Ayodhya: CM योगी आज जाएंगे अयोध्या नगरी, रामलला के दर्शन कर, प्राण प्रतिष्ठा के तैयारियों की करेंगे समीक्षा

Tags:    

Similar News