Barabanki School Accident: पहले मंजिल से उतर रहे थे बच्चे, तभी गिरा स्कूल का छज्जा, 40 बच्चे घायल, कई की हालत गंभीर

Barabanki School Accident: शुक्रवार सुबह एक प्राइवेट स्कूल का छज्जा गिर गया. इसकी चपेट में आकर 40 बच्चे घायल हो गए.

Update: 2024-08-23 06:50 GMT

Barabanki School Accident: बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बड़ा हादसा हो गया. शुक्रवार सुबह एक प्राइवेट स्कूल का छज्जा गिर गया. इसकी चपेट में आकर 40 बच्चे घायल हो गए. कुछ बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

जानकारी के अनुसार, घटना जहांगीराबाद थाना क्षेत्र की है. शुक्रवार सुबह अवध एकेडमी स्कूल का छज्जा गिर गया. अवध एकेडमी स्कूल में इंटर(12 वी) तक के बच्चे पढ़ते हैं. सुबह सभी बच्चे प्रेयर के लिए पहले मंजिल से नीचे उतर रहे थे. छज्जे के बगल में ही नीचे उतरने के लिए सीढ़ी बनी हुई थी. इस दौरान कुछ बच्चे छज्जे पर रुके हुए थे. और कुछ नीचे खड़े थे. तभी छज्जा भरभराकर गिर पड़ा. 

घटना के बच्चों की चीख पुकार मचने लगी. आवाज सुनकर आसपास के लोग और टीचर पहुंचे. हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह समेत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. और रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया. सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस से प्राइवेट और जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 

इस हादसे में 40 बच्चे घायल हुए हैं. कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि ज्यादा वजन के वजह से छज्जा गिरा है. स्कूल को सील कर दिया गया है. परिजानो का आरोप है हादसे के बाद स्कूल के सभी लोग मौके से फरार हो गए. स्कूल प्रबंधक भी फरार है. मामले की जांच की जा रही है. 

Tags:    

Similar News