Exam Cheating News: स्कूल में करवाया जा रहा था नकल, प्रिंसिपल और 5 शिक्षक समेत 12 गिरफ्तार, लाखों रुपये जब्त

Exam Cheating News: डीएलएड की परीक्षा में पैसे लेकर सामूहिक रूप से नकल कराया जा रहा था.

Update: 2024-08-14 08:30 GMT

Exam Cheating News: आजमगढ़: उत्तर प्रदेश में नकल माफिया के गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. आजमगढ़ जिले में डीएलएड की परीक्षा में पैसे लेकर सामूहिक रूप से नकल कराया जा रहा था. पुलिस ने छापेमारी कर प्रधानाचार्य समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

इंटर कॉलेज में सामूहिक नक़ल 

जानकारी के मुताबिक़, मामला सराय थाना क्षेत्र के सेठवल स्थित राजेंद्र स्मारक इंटर कॉलेज (स्कूल) का है. यहाँ डिप्लोमा एलीमेंट्री एजुकेशन थर्ड सेमेस्टर के एग्जाम का आयोजन किया था. कुछ दिनों पहले गुप्त चिठ्ठी से पुलिस को सुचना मिली थी कि राजेंद्र स्मारक इंटर कॉलेज में छात्रों से पैसों लेकर सामूहिक रूप से नकल कराया जा रहा है. सूचना के आधार पर क्षेत्राधिकार नगर की टीम, एसपी सिटी की टीम, तहसीलदार सदर और उप निदेशक का गठन करके मामले की जांच कराई गयी. 

18.10 लाख रुपये बरामद

जांच में सामूहिक नक़ल की पुष्टि हुई. जिसके बाद मंगलवार को परीक्षा के दौरान कॉलेज में छापा मारा गया. छापेमारी में कुल 12 लोग नकल कराते पकड़े गए. जिसमे स्कुल मॅनेजमेंट के साथ बाहर के भी कुछ लोग शामिल थे. इतना ही नहीं टीम ने परीक्षा केंद्र व आरोपियों के अलग अलग ठिकाने से 18.10 लाख रुपये बरामद किए गए. प्रिंसिपल की गाड़ी से भी कुछ पैसे मिले. 

प्रधानाचार्य समेत 12 गिरफ्तार

आजमगढ़ के एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि छापेमारी के दौरान कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया. उन्हें सिधारी थाने में ले जाकर पूछताछ करने के बाद कर लिया गया. स्कूल के प्रधानाचार्य, 5 सहायक अध्यापक समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी के खिलाफ सम्बंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. फिलहाल मामले की जांच जारी है. इसके तह तक जांच की जायेगी. 

Tags:    

Similar News