Land For Job Scam: राबड़ी देवी के बाद आज लालू से पूछताछ करेगी CBI, मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची टीम

Land For Job Scam: लैंड फॉर जॉब केस में आज सीबीआई लालू यादव से पूछताछ करेगी. 2004 से 2009 के बीच का ये मामला है. उस वक्त लालू रेल मंत्री थे. इस दौरान रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने का आरोप लालू और उनके परिवार पर लगा है.

Update: 2023-03-07 05:46 GMT

Full View

Land For Job Scam: लैंड फॉर जॉब केस में आज सीबीआई लालू यादव से पूछताछ करेगी. 2004 से 2009 के बीच का ये मामला है. उस वक्त लालू रेल मंत्री थे. इस दौरान रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने का आरोप लालू और उनके परिवार पर लगा है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीबीआई के अधिकारी पूर्व रेलवे मंत्री लालू प्रसाद से पूछताछ करने के लिए दिल्ली में उनकी बेटी मीसा भारती के घर पहुंच चुके हैं.

जानिए क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम?

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने पटना के 12 लोगों को ग्रुप डी में चुपके से नौकरी दी और उनसे अपने परिवार के लोगों के नाम पटना में जमीनें लिखवा लीं. जांच के दौरान सीबीआई ने दावा किया है कि लालू की पत्नी और राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और हेमा यादव के नाम रजिस्ट्री कराई गई और जमीन की मामूली कीमत नकद में चुकाई गई.

2021 में सीबीआई ने शुरू की जांच

पूरा मामला 2004 से 2009 के बीच का है. सीबीआई ने इस मामले में 2021 में प्रारंभिक जांच शुरू की थी. सीबीआई को जांच में कई उदाहरण मिले, जहां उम्मीदवारों को कथित तौर पर नौकरी दी गई, जब उनके परिवार के सदस्यों ने लालू के परिवार सदस्यों को अपनी जमीन की रजिस्ट्री की.

Tags:    

Similar News