Bangladesh Explosion: बांग्लादेश के ढाका में बड़ा धमाका, हादसे में 14 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

Bangladesh Explosion: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक बिल्डिंग में धमाका हो हुआ है। इससे 14 लोगों की मौत हो गई। जबकि 100 से अधिक घायल हुए हैं। आज मंगलवार की दोपहर को ये धमाका हुआ है। इसके साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है।

Update: 2023-03-07 16:11 GMT

Bangladesh Explosion: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक बिल्डिंग में धमाका हो हुआ है। इससे 14 लोगों की मौत हो गई। जबकि 100 से अधिक घायल हुए हैं। आज मंगलवार की दोपहर को ये धमाका हुआ है। इसके साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। जानकारी के अनुसार, जिस बिल्डिंग में ये धमाका हुआ है, वहां राहत और बचाव का काम तेजी से किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, स्थानीय समयानुसार करीब 4:50 बजे धमाका हुआ है। सूचना मिलते ही पांच दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। फिलहाल धमाके के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए पुलिस चौकी के इंस्पेक्टर बच्चू मिया ने बताया कि घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। जहां सभी का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इमारत में सैनिटरी उत्पादों के लिए कई स्टोर हैं। इसके साथ ही इमारत जहां धमाका हुआ है उसके साथ में ही BRAC बैंक की एक शाखा भी है। धमाके की वजह से बैंक की कांच की दीवारें टूट गईं। एक बस भी क्षतिग्रस्त हुई है।

बता दें कि इससे पहले शनिवार को ही बांग्लादेश के चटगांव में एक ऑक्सीजन प्लांट में विस्फोट के बाद आग लग गई थी। इस हादसे में भी करीब छह लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक अन्य घायल हो गए थे। इस संबंध में स्थानीय लोगों के अनुसार, सीता कुंड उप जिला के केशबपुर इलाके में ऑक्सीजन प्लांट में धमाके की आवाज सुनाई दी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने वहां से आग की लपटों को उठते देखा था। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दमकल विभाग को दी गई। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई थी और 30 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

Tags:    

Similar News