इस स्टार तेज गेंदबाज ने 28 साल की उम्र में अचानक लिया संन्यास, पाकिस्तान क्रिकेट पर लगाया गंभीर आरोप

Update: 2020-12-17 03:56 GMT

नईदिल्ली 17 दिसंबर 2020.पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तूफानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने एक हैरान करने वाला फैसला किया है। आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया है। इससे पहले वे पिछले साल टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। हालांकि, वे विदेशी लीग में खेलते रहेंगे, लेकिन पाकिस्तान टीम के लिए सलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसा सामने आ रहा है।

पाकिस्तान को 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले आमिर जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम चयन में शामिल नहीं किए जाने से निराश थे। उन्होंने वायरल वीडियो में कहा कि वे क्रिकेट से दूर नहीं जा रहे हैं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट का मौजूदा मैनेजमेंट उन्हें इससे दूर करने की कोशिश कर रहा है। आमिर ने कहा कि उन्हें मानसिक तौर पर बहुत प्रताड़ित किया गया, उन्होंने 2010 से 2015 तक बहुत प्रताड़ना झेली, क्रिकेट से दूर रहे और जो हुआ उसकी सजा भी काटी लेकिन अब और नहीं झेलेंगे।

आमिर ने टीम के कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस को आड़े हाथों लिया और उनके द्वारा अपनी आलोचना को गलत ठहराया। दरअसल आमिर ने अचानक से 2019 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था जिसके बाद कोच ने उन्हें धोखेबाज और झूठा बताया था।

Tags:    

Similar News