विराट कोहली सहित इन खिलाड़ियों की कट सकती हैं सैलरी… जानिए वजह…

Update: 2020-04-01 06:52 GMT

नईदिल्ली 1 अप्रैल 2020। भारतीय क्रिकेटर्स असोसिएशन के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा का मानना है कि कोविड-19 महामारी के चलते क्रिकेटरों की सैलरी में कटौती हो सकती है। कोविड-19 महामारी से दुनिया के ज्यादातर देश इन दिनों जूझ रहे हैं। इस महामारी के चलते दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो रद्द हुए हैं या फिर स्थगित हुए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भी कोविड-19 महामारी के चलते काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरेशनल सीरीज को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था, जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी तय समय से शुरू नहीं हो सका। आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया है, हालांकि मौजूदा हालात देखकर ऐसा लग रहा है कि इस साल आईपीएल को रद्द ही करना पड़ेगा।

मल्होत्रा ने कहा कि खिलाड़ियों को सैलरी में कटौती के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि बीसीसीआई अभी कहीं से कुछ कमाई नहीं कर पा रहा है। इस तरह से क्रिकेटरों को सैलरी में कटौती के जरिए बीसीसीआई की मदद करनी पड़ सकती है। उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई क्रिकेटरों की पैरेंट बॉडी है। यह एक कंपनी है, अगर एक कंपनी नुकसान में होती है तो यह नीचे तक नजर आता है।’ मल्होत्रा ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत के दौरान यह बात कही।

फुटबॉलरों की सैलरी में हुई भारी कटौती

उन्होंने आगे कहा, ‘यूरोप की बात करें, तो लगभग सभी फुटबॉलरों को सैलरी में बड़ी कटौती झेलनी पड़ रही है, इस कटौती की घोषणा उनके असोसिएशन ने ही। यह ऐसी परिस्थिति है, जिसके बारे में किसी ने नहीं सोचा था, यह काफी मुश्किल समय है, तो हर किसी को अपनी जेब से मदद देनी होगी।

Tags:    

Similar News