IPL के मैच टाइमिंग में हो सकता है बड़ा बदलाव…

Update: 2020-01-27 07:51 GMT

नईदिल्ली 27 जनवरी 2020।पता चला है कि गौतम गंभीर और सुलक्षणा नाइक लोढा समिति की सिफारिशों के अनुसार सीएसी में जगह बनाने के पात्र नहीं हैं। गंभीर ने 2018-19 सत्र में संन्यास लिया है जबकि वह सांसद भी हैं।

नाइक ने भी 2018-19 सत्र में घरेलू क्रिकेट खेला और सीएसी का सदस्य बनने के लिए किसी का भी सक्रिय क्रिकेट से कम से कम पांच साल पहले संन्यास लेना जरूरी है। पूर्व टेस्ट बल्लेबाज बृजेश पटेल की अगुआई में आईपीएल संचालन परिषद की दूसरी बैठक होगी, जिसमें 2020 सत्र के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।

लोढा समिति की सिफारिशों के अनुसार आईपीएल फाइनल और भारत के अगले अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के बीच 15 दिन का अंतर होना जरूरी है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सदस्य ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ”प्रसारणकर्ता चाहते हैं कि मैच जल्दी शुरू (सात या साढ़े सात बजे) हों और साथ ही सप्ताहांत में दो मैच नहीं हों। इस मुद्दे पर चर्चा होगी। संचालन परिषद की बैठक में पूर्ण कार्यक्रम पर चर्चा होने की संभावना है।”

एक अन्य मुद्दा गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में आईपीएल स्थल के रूप में पदार्पण करने का है, जो राजस्थान रॉयल्स का दूसरा घरेलू मैदान होगा। इसके अलावा 2021 सत्र में टीमों की संख्या पर भी चर्चा हो सकती है।

Tags:    

Similar News